Guess Who: पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी कर छोड़ दी थी इंडस्ट्री, अपने जमाने में कहलाती थीं 'ग्लैम डॉल'
Advertisement

Guess Who: पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी कर छोड़ दी थी इंडस्ट्री, अपने जमाने में कहलाती थीं 'ग्लैम डॉल'

Bollywood Actress: तस्वीर में जो एक्ट्रेस हैं, उन्होंने 15 साल की उम्र में इंडस्ट्री में डेब्यू कर लिया था और हाल ही में भी उन्हें छोटे पर्दे पर देखा गया है. इस हसीना ने पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी करके इंडस्ट्री छोड़ दी थी और इन्हें 'ग्लैम डॉल' कहा जाता था..

 

Guess Who: पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी कर छोड़ दी थी इंडस्ट्री, अपने जमाने में कहलाती थीं 'ग्लैम डॉल'

Glam Doll of Bollywood Reena Roy: बॉलीवुड में सालों से अलग-अलग एक्ट्रेसेज कदम रखती आई हैं और अपने काम और खूबसूरती का उन्होंने सभी को फैन बना दिया है. इस तस्वीर में जो अभिनेत्री हैं, वो भी महज 15 साल की थीं जब उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था. इस एक्ट्रेस ने कई साल तक इंडस्ट्री में काम किया, लीडिंग एक्टर्स से साथ फिल्में कीं और इन्हें इसलिए भी याद किया जाता है क्योंकि इन्होंने एक पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी करके बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. क्या आप पहचान पाए कि बॉलीवुड की 'ग्लैम डॉल' (Glam Doll) कौन हैं.. 

एक्ट्रेस ने पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी कर छोड़ दी थी इंडस्ट्री 

बता दें कि इस एक्ट्रेस ने कई सालों तक फिल्मों ने काम किया. इस तस्वीर को 1975 में खींचा गया था जब फिल्म 'जख्मी' रिलीज हुई थी. इस फिल्म में एक्ट्रेस के साथ राकेश रोशन और एक्टर तारिक अली खान को देखा जा सकता है. इस एक्ट्रेस ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया, कई हिट गाने दिए और फिर एक पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान (Mohsin Khan) से शादी करके इंडस्ट्री को छोड़ दिया. बता दें कि कुछ ही सालों में वो अपने पति से अलग हो गईं थीं और वापस भारत आ गई थीं.  

क्या आपने पहचाना इस 'ग्लैम डॉल' को?

अपनी खूबसूरती और बोल्ड ड्रेसिंग सेंस के लिए मशहूर, इस हसीना को भारत का 'ग्लैम डॉल' (Glam Doll) कहलाया जाने लगा था. बता दें कि ये ग्लैम डॉल और कोई नहीं बल्कि एक्ट्रेस रीना रॉय (Reena Roy) हैं. रीना का जन्म 1957 में हुआ था और 1972 में उन्होंने 'जरूरत' फिल्म से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था. रीना रॉय को आज भी उनके गाने 'शीशा हो या दिल हो' के लिए याद किया जाता है. 

बता दें कि रीना रॉय को कुछ दिन पहले इंडियन आइडल (Indian Idol) के नए सीजन में गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news