राखी सावंत B'day Special : डांसर बनने आईं थीं बॉलीवुड, ऐसे बन गईं ड्रामा क्वीन

आएदिन सुर्खियों में छाई रहने वालीं, ड्रामा क्वीन राखी सावंत आज अपना 40वां जन्मदिन मनाने वाली हैं...

राखी सावंत B'day Special : डांसर बनने आईं थीं बॉलीवुड, ऐसे बन गईं ड्रामा क्वीन

नई दिल्ली: अपने कंट्रोवर्शियल बयानों से आएदिन सुर्खियों में छाई रहने वालीं, ड्रामा क्वीन राखी सावंत आज अपना 40वां जन्मदिन मनाने वाली हैं. राखी पिछले दिनों #MeToo पर तनुश्री पर दिए बयानों के बाद एक बार फिर से चर्चा में तो थी. लेकिन हाल में रेेस्लिंग रिंग में हुए हमले के बाद से वह टॉप टॉकिंग पाइंट बन गईं. 

इंडस्ट्री में डांसर बनने का सपना लेकर आईं राखी कब ड्रामा क्वीन बन गईं यह शायद वह भी नहीं जानतीं. राखी सावंत का जन्म 25 नवंबर 1978 को मुंबई के हुआ था. वहीं राखी के बचपन का नाम नीरू सावंत है लेकिन इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया. आज इस खास मौके पर राखी के बारे में कुछ खास बातें जानते हैं...

निर्माताओं ने जब काम देने से मना कर दिया था, तब राखी सावंत ने उठाया था ऐसा कदम

कौन हैं राखी के फेवरेट 
बाबा रामदेव: राखी सावंत ने कुछ साल पहले कहा था कि अगर बाबा रामदेव उनसे शादी करें तो वह तुरंत तैयार हो जाएंगी. इस बात से साफ जाहिर होता है कि राखी को योग गुरु कितने पसंद हैं.  
माधुरी दीक्षित: राखी सावंत अपने कई इंटरव्यूज में कई वीडियोज में इस बात को जाहिर कर चुकीं हैं कि वह माधुरी दीक्षित की बड़ी फैंन हैं. इतना ही नहीं राखी का कहना है कि माधुरी के डांस स्टैप्स को वह टीवी पर देखकर कॉपी करके डांस सीखती थीं. 

कंडोम विज्ञापन बैन: राखी सावंत बोलीं, 'मेरा विज्ञापन आया तो डर गई सरकार'

टॉप कंट्रोवसीज 
मीका सिंह: एक पार्टी में सिंगर मीका सिंह ने राखी सावंत को किस कर लिया था. जिसके बाद राखी ने पुलिस में शिकायत दर्ज की थी. यह मामला लंबे समय तक तूल पकड़े रहा था. 

राखी का इंसाफ: राखी ने एक रियलिटी शो 'राखी का इंसाफ' शुरु किया था. इस शो के दौरान राखी ने एक इंसान को इतना भला-बुरा कहा कि वह कोर्ट पहुंच गया था. इसके बाद शो बंद हुआ और राखी ने फिर सुर्खियां बटोरीं. 

राखी का स्वंयवर: राखी ने अपनी शादी के लिए टीवी पर स्वंयवर भी रचा था. जहाँ उन्होंने कनाडा के बिजनेसमैन इलेश पारुजनवाला को अपने पार्टनर के तौर पर चुना था लेकिन ज्यादा समय तक वह उनके साथ नहीं रहीं. 

हाल ही में रैस्लिंग रिंग में उनपर विदेशी रैस्लर ने डांस करते हुए अटैक किया जिसके कारण राखी हॉस्पिटल में एडमिट हो गईं थीं. हालांकि अब वह ठीक हैं. उन्होंने अपने बयानों के लिए तनुश्री दत्ता से माफी भी मांगी है. इस जन्मदिन पर हम उन्हें बधाई के साथ सफलता की दुआएं देते हैं. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें