न्यूजीलैंड के क्राईस्टचर्च मस्जिद हमले पर बनेगी फिल्म, नाम होगा 'हैलो ब्रदर'

न्यूजीलैंड के क्राईस्टचर्च मस्जिद हमले पर बनेगी फिल्म, नाम होगा 'हैलो ब्रदर'

रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म का नाम 'हैलो ब्रदर' रखा गया है. फिल्म में एक ऐसे परिवार की कहानी बताई जाएगी जो अफगानिस्तान में मौत और तबाही का सामना करता है और अपनी जान बचाने के लिए देश से भागता है. 

 

न्यूजीलैंड के क्राईस्टचर्च मस्जिद हमले पर बनेगी फिल्म, नाम होगा 'हैलो ब्रदर'

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के क्राईस्टचर्च में दो मस्जिद पर हुए आतंकी हमले पर मिस्र के फिल्मकार और शिक्षक मोएज मसूद फिल्म बनाने की तैयारी में हैं. इस आतंकी हमले में 51 लोग मारे गए थे. वेरायटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म का नाम 'हैलो ब्रदर' रखा गया है. फिल्म में एक ऐसे परिवार की कहानी बताई जाएगी जो अफगानिस्तान में मौत और तबाही का सामना करता है और अपनी जान बचाने के लिए देश से भागता है. फिर इस परिवार को मस्जिद पर आतंकी हमले का भी शिकार होना पड़ता है. 

फिल्म की कहानी अल नूर मस्जिद और लिनवुड इस्लामिक सेंटर पर 28 वर्षीय श्वेत वर्चस्ववादी द्वारा किए गए हमलों की है. इस हमले में 51 नमाजी मारे गए थे वहीं और इसकी सोशल मीडिया पर लाइव स्ट्रीमिंग भी की गई थी. इस फिल्म का नाम हमले में पीड़ित एक व्यक्ति द्वारा कहे शब्द पर रखा गया है. 

VIDEO: न्यूजीलैंड आतंकी हमले के पीड़ितों की याद में लोगों ने भावुक होकर किया खास ‘डांस’

इस हमले को दुनिया में नफरत की भावना फैलाने वाली घटना के तौर पर लिया जा रहा है. इस हमले में हमलावर के पास एक घोषणापत्र था जिसमें उनके इरादे लिखे थे जिसमें उसने खुद को 28 साल का चरम दक्षिणपंथी और आव्रजन विरोधी विचारधारा का ऑस्ट्रेलियाई नागरिक बताया था. वहीं ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मैरिसन ने भी पुष्टि करते हुए कहा है कि हमलावर ऑस्ट्रेलियाई नागरिक एक चरमपंथी और अति दक्षिणपंथी आतंकी बताया था. इस घटना की दुनिया भर में निंदा की गई. वहीं न्यूजीलैंड के लोगों में, जिनका इस तरह की किसी भी घटनाओं से कभी कोई वास्ता नहीं रहा, काफी सदमें में हैं. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news