क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में कौन जीतेगा? आमिर खान ने कर दी भविष्यवाणी

क्रिकेट वर्ल्ड कप के रोमांच भरे रंगों से बॉलीवुड भी अछूता नहीं है। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता आमिर खान को पहला सेमीफाइनल मुकाबला, जो दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया, वह बेहद पसंद आया। वह इस मैच को लेकर खुद को ट्वीट करने से नहीं रोक सके। उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्रैंट इलियॉट की जमकर तारीफ की और उन्हें शानदार खिलाड़ी करार दिया।

क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में कौन जीतेगा? आमिर खान ने कर दी भविष्यवाणी

मुंबई: क्रिकेट वर्ल्ड कप के रोमांच भरे रंगों से बॉलीवुड भी अछूता नहीं है। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता आमिर खान को पहला सेमीफाइनल मुकाबला, जो दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया, वह बेहद पसंद आया। वह इस मैच को लेकर खुद को ट्वीट करने से नहीं रोक सके। उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्रैंट इलियॉट की जमकर तारीफ की और उन्हें शानदार खिलाड़ी करार दिया।

आमिर ने ट्वीटर पर ट्वीट किया- क्या मैच था! इलियॉट की इनिंग शानदार थी, उसने मैच को दक्षिण अफ्रीका के हाथों से छीन लिया। आमिर ने आगे टीम इंडिया के फाइनल जीतने की भविष्यवाणी भी इशारों-इशारों में कर दी है। उन्होंने लिखा है- वैसे ये तो होना ही था...न्यूजीलैंड की हार इंडिया के हाथों ही लिखी है!

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 के फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ कौन सी टीम खेलेगी यह तो 26 मार्च को तय होगा जब ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया का दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के तहत भिड़ंत होगी।

गौर हो कि ग्रांट इलियट के नाबाद जुझारू अर्धशतक की मदद से न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को एक बार फिर चोकर साबित करते हुए डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर चार विकेट की जीत के साथ पहली बार आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई। रिकार्ड सातवीं बार सेमीफाइनल में खेल रहे न्यूजीलैंड ने इलियट की 73 गेंद में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से खेली नाबाद 84 रन की पारी की बदौलत एक गेंद शेष रहते छह विकेट पर 299 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका के 298 रन के लक्ष्य का हासिल कर लिया। इलियट ने कोरी एंडरसन के साथ पांचवें विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी भी की। उन्होंने डेल स्टेन पर छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। इससे पहले कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने भी सिर्फ 26 गेंद में 59 रन की पारी खेली।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.