जया बच्चन ने शादी के बाद क्यों छोड़ दी थी इंडस्ट्री? सामने आया थ्रोबैक VIDEO; एक्ट्रेस बोलीं- 'तीन बच्चे संभालना...'
Advertisement
trendingNow12421639

जया बच्चन ने शादी के बाद क्यों छोड़ दी थी इंडस्ट्री? सामने आया थ्रोबैक VIDEO; एक्ट्रेस बोलीं- 'तीन बच्चे संभालना...'

Jaya Bachchan: जया बच्चन और अमिताभ बच्चन ने साल 1973 को शादी के बंधन में बंधे थे. शादी के बाद जया बच्चन फिल्मों में कम दिखाई देने लगी थी. एक समय ऐसा भी आया कि वो अचानक गायब ही हो गई थी. हाल ही में उनका एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने इसके पीछे के कारण का खुलासा किया. 

Jaya Bachchan Throwback Video

Jaya Bachchan Throwback Video: हिंदी सिनेमा में कई सुपरहिट जोड़ियां हैं, जिन्होंने कई फिल्मों में साथ काम किया और लाइफ टाइम के लिए एक दूसरे का हाथ भी थामा. ऐसी ही जोड़ी जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की भी है, जिन्होंने अपने लंबे करियर में एक साथ 7 फिल्मों से ज्यादा में काम किया है. इसके बाद दोनों ने साल 1973 में जीवन भर के लिए एक दूसरे का हाथ थाम लिया. हालांकि, शादी के बाद जया बच्चन कम ही फिल्मों में नजर आईं और एक समय ऐसा भी आया कि वो गायब सी ही हो गईं. 

कई सालों बाद दोनों को एक बार फिर दो चार फिल्मों में साथ देखा गया था. हाल ही में जया बच्चन का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उनके साथ उनके पति और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी नजर आ रहे हैं. वीडियो में जया ने इस बात का खुलासा किया कि शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद क्यों कर दिया था? जया बच्चन फिल्मों के साथ-साथ आजकल राजनीति में भी सक्रिय हैं. उनको आखिरी बार करण जौहर की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में धर्मेंद्र की पत्नी का रोल देखा गया था. 

'मुझे तीन बच्चों को संभालने होते हैं'- जया बच्चन 

जया और अमिताभ का ये वीडियो बीबीसी के साथ इंटरव्यू का है. इस दौरान जब जया से पूछा कि उन्होंने फिल्मों से दूरी क्यों बनाई है? तो उन्होंने हंसते हुए कहा कि उनका ज़्यादातर समय तीन बच्चों की देखभाल में चला जाता है. जब उन्होंने अमिताभ की ओर देखा, तो अमिताभ ने मजाकिया अंदाज में कहा कि वो तीन बच्चे अभिषेक, श्वेता और खुद अमिताभ हैं. जब जया से फिल्मों में वापसी के बारे में पूछा गया? तो जया ने कहा, 'नहीं, मैंने काम फिर से शुरू नहीं किया है. मुझे अभी तीन बच्चों को संभालने होते हैं'. 

'भूल चूक माफ...' आलिया भट्ट की JIGRA के डायरेक्टर ने श्रद्धा कपूर से क्यों मांगी माफी? हुई थी ये बड़ी गलती

तीन बच्चे कौन-कौन हैं? 

जब शो के होस्ट ने जया बच्चन से पूछा कि उनके तीन बच्चे कौन-कौन से हैं? तो अमिताभ बच्चन ने मजाक में कहा, 'दो हमारे बच्चे अभिषेक, श्वेता हैं और एक मैं'. जया हमेशा से अपने बच्चों की देखभाल के लिए छुट्टी लेने की बात खुलकर करती आई हैं. पिछले साल जब वो अपनी नातिन नव्या नवेली नंदा के पॉडकास्ट पर आई थीं, तो उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा था कि एक महिला को अपने परिवार के लिए क्या-क्या छोड़ना पड़ता है? हालांकि, जया ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि 'बलिदान' सही शब्द नहीं है. 

'मैं मां और पत्नी बनकर बेहद खुश थी'- जया 

जया ने कहा, 'मुझे लगता है कि हम बस किसी और की जरूरतों, भावनाओं और सोच को अपने से पहले रख देते हैं'. उन्होंने अपने काम छोड़ने के समय को याद करते हुए बताया था, 'जब मैंने काम बंद किया, तो लोग कहने लगे कि मैंने शादी और बच्चों के लिए अपना करियर छोड़ दिया. लेकिन ऐसा नहीं था. मैं मां और पत्नी बनकर बेहद खुश थी. फिल्मों से ज्यादा मुझे ये भूमिका निभाने में मज़ा आ रहा था'. बता दें, कुछ समय पहले जया बच्चन संसद में अपने नाम 'जया अमिताभ बच्चन' पर आपत्ति जताने को लेकर सुर्खियों में थीं.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news