Amitabh Bachchan-Rekha को साथ देख जब गुस्से से तिलमिला उठी थीं Jaya Bachchan, होश खोकर उठा लिया था ऐसा कदम!
Advertisement

Amitabh Bachchan-Rekha को साथ देख जब गुस्से से तिलमिला उठी थीं Jaya Bachchan, होश खोकर उठा लिया था ऐसा कदम!

Amitabh Bachchan and Rekha: बॉलीवुड में कई स्टार्स का नाम एक साथ जुड़ा है लेकिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) के नाम पर आज भी कहानियां सुनने को मिल ही जाती हैं. एक दौर ऐसा था कि अमिताभ और रेखा की कहानियां सुन-सुनकर परेशान जया (Jaya Bachchan) ने बड़ा कदम उठा लिया था... 

अमिताभ बच्चन और रेखा

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan: हिंदी फिल्म जगत की सबसे पॉपुलर जोड़ी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) की रही है. बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक समय ऐसा भी आया था जब प्रोड्यूसर्स सिर्फ रेखा और अमिताभ (Rekha-Amitabh Movies) को कास्ट करना चाहते थे. रेखा-अमिताभ जितनी फिल्मों में साथ दिखते उतनी ही उनके अफेयर की कहानियां मजबूत होती जाती थीं. रेखा-अमिताभ (Rekha-Amitabh Love Story) की बढ़ती करीबी और उनकी कहानियों से जया बच्चन (Jaya Bachchan) खूब परेशान हो गई थीं. कहा जाता है कि जया ने दोनों को जुदा करने की हर मुमकिन कोशिश की थी. वह कई बार प्रोड्यूसर्स से बात करके रेखा को फिल्म से हटवाने की गुजारिश करती थीं या फिर पति अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Movies) को फिल्म निकलवा देने के लिए कहती थीं. 

रेखा को फिल्म से निकलवा देना चाहती थीं जया!

जब 'राम-बलराम' फिल्म के लिए रेखा और अमिताभ (Rekha-Amitabh First Movie) को लीड के तौर पर चुना गया था. तब भी जया ने प्रोड्यूसर से बात करके रेखा को निकलवाने की कोशिश की थी. इस बात का पता जब रेखा को चला था तो एक्ट्रेस भी जिद्द पर अड़ गईं और उन्होंने फ्री में काम करने का ऑफर प्रोड्यूसर को दे दिया. रेखा के ऑफर को प्रोड्यूसर किसी भी तरह से मना नहीं कर पाए. जया बच्चन का जब यह पैंतरा फेल हो गया तो उन्होंने पति अमिताभ से फिल्म छोड़ने के लिए कहा, लेकिन बिग बी ने साफ मना कर दिया. 

गुस्से में जया बच्चन ने उठाया था ये कदम! 

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो 'राम-बलराम' की शूटिंग शुरू होते ही फिर रेखा और अमिताभ (Amitabh Bachchan Age) की करीब होने की खबरें आने लगीं. एक दिन परेशान होकर जया बच्चन फिल्म राम-बलराम के सेट पर पहुंच गईं. वहां जया ने देखा कि पति अमिताभ और रेखा (Rekha Age) एक कोने में खड़े होकर खूब बातें कर रहे हैं. तभी जया बच्चन (Jaya Bachchan Movies) अपना होश खो बैठीं और गुस्से में तिलमिलाते हुए दोनों के पास पहुंच गईं. ऐसा कहा जाता है कि उस समय रेखा और जया के बीच खूब बहसबाजी हुई थी और फिर गुस्से में जया ने रेखा को सरेआम थप्पड़ जड़ दिया था. 
एंटरटेनमेंट खबरों के अनुसार, ऐसा कहा जाता है कि जया बच्चन (Jaya and Amitabh Movies) की इस हरकत पर अमिताभ बच्चन इतने शर्मिंदा हो गए और रेखा से नजरें भी नहीं मिला पा रहे थे. शर्मिंदगी में वह बिना जया को साथ लिए फिल्म के सेट से तुरंत निकल गए थे. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news