Oscar 2021 में Jallikattu की एंट्री पर Kangna ने बॉलीवुड पर कसा तंज, खूब सुनाई खरी-खोटी

Oscar 2021 के लिए मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ (Jallikattu) से काफी उम्मीदें हैं. एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने 'जल्लीकट्टू' के मेकर्स को बधाई दी है लेकिन उन्होंने इस खुशी के मौके पर भी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को कोस दिया है.

Oscar 2021 में Jallikattu की एंट्री पर Kangna ने बॉलीवुड पर कसा तंज, खूब सुनाई खरी-खोटी
फोटो साभार: कंगना रनौत इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: ऑस्कर 2020 के लिए फिल्म ‘गली ब्वॉय’ (Gully Boy) नॉमिनेट हुई थी, लेकिन ऑस्कर जीत नहीं पाई. इस बार सभी को मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ (Jallikattu) से काफी उम्मीदें हैं. ऑस्कर 2021 के लिए कई भारतीय फिल्में नॉमिनेशन की दौड़ में थीं, पर मौका मिला मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ (Jallikattu) को. इस पर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने 'जल्लीकट्टू' के मेकर्स को बधाई दी है, लेकिन उन्होंने इस खुशी के मौके पर भी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को कोस दिया है. कंगना रनौत ने अपने ट्वीट में बॉलीवुड के कुछ फिल्मी घरानों को निशाना बनाया है.
  
ऑस्कर नॉमिनेशन पर कंगना की प्रतिक्रिया
एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपने ट्वीट में 'जल्लीकट्टू' की टीम को बधाई देते हुए लिखा है, 'आखिरकार बुलीवुड वालों ने मैदान खाली कर दिया और जूरी को अपना काम करने दिया. भारतीय फिल्मों का मतलब केवल 4 परिवार नहीं हैं. मूवी माफिया अपने घरों में बैठे हैं और जूरी ने अपना काम किया है. मैं 'ल्लीकट्टू की टीम को बधाई देती हूं कि उनकी फिल्म ऑस्कर के लिए भेजी जाएगी.' 

कई फिल्मकारों ने उठाए सवाल
वैसे हम आपको बता दे कि ये केवल कंगना रनौत का आरोप नहीं है, बल्कि कई फिल्मकारों का मानना है कि बॉलीवुड के मशहूर सितारे अपनी फिल्में ऑस्कर के लिए भिजवाते हैं, जिस कारण भारत की अच्छी फिल्में दुनियाभर में नाम नहीं कर पाती हैं. 'जल्लीकट्टू' के साथ एक नई शुरूआत हुई है, देखना होगा कि इस फिल्म को ऑस्कर में सम्मान प्राप्त होता है या नहीं ? 

फिल्म से बढ़ी उम्मीदें
फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ (Jallikattu) को ऑस्कर 2021 के लिए भारत की ओर से भेजा गया है. इसके साथ ऑस्कर 2021 (Oscar 2021) में भारत का आधिकारिक प्रवेश हो गया है. ‘जलीकट्टू' को 27 फिल्मों में से चुना गया था. इस फिल्म ने विद्या बालन की ‘शकुंतला देवी’, जाह्नवी कपूर की ‘गुंजन सक्सेना’, ‘गुलाबो सिताबो’, ‘द स्काई इज पिंक’ और विधु विनोद चोपड़ा की ‘शिकारा’ जैसी फिल्मों को पछाड़ कर यह जगह पाई है. 

इस कैटेगरी के लिए भेजी गई फिल्म
फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ (Jallikattu) को 93वें अकाडमी अवॉर्ड्स में ‘बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म’ कैटेगरी के लिए भेजा गया है. अब देखना होगा कि क्या 'जलीकट्टू' (Jallikattu) ऑस्कर में अपनी जगह बना पाएगी या नहीं. ‘जलीकट्टू' का निर्देशन लीजो जोजे पिल्लीस्सेरी (Lijo Jose Pellissery) ने किया है. उन्हें 50वें ‘भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव’ (International Film Festival of India) में श्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार दिया गया था. यह फिल्म 'टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' में भी दिखाई जा चुकी है. यह फिल्म पिछले साल 4 अक्टूबर को रिलीज हुई थी.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.