Karisma Kapoor नहीं कपूर फैमिली की इस बेटी ने तोड़ी थी खानदान की परंपरा, 14 की उम्र में किया था डेब्यू
Advertisement

Karisma Kapoor नहीं कपूर फैमिली की इस बेटी ने तोड़ी थी खानदान की परंपरा, 14 की उम्र में किया था डेब्यू

Bollywood Rewind: कहा जाता है कि वो करिश्मा कपूर ही थीं जिन्होंने बॉलीवुड में काम ना करने की कपूर खानदान की परंपरा को तोड़ा था. लेकिन ऐसा नहीं बल्कि करिश्मा से सालों पहले कपूर फैमिली की इस लाडली ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Karisma Kapoor नहीं कपूर फैमिली की इस बेटी ने तोड़ी थी खानदान की परंपरा, 14 की उम्र में किया था डेब्यू

Shashi Kapoor Daughter Sanjana Kapoor Debut: करिश्मा कपूर ने 90 के दशक में बॉलीवुड में कदम रखा. फिल्म थी प्रेम कैदी. कहा जाता है कि कपूर परिवार की बहू और बेटियों को सिनेमा में काम करने की मनाही थी लेकिन इसके बावजूद करिश्मा ने सभी परंपराओं को तोड़ते हुए बॉलीवुड में ना सिर्फ एंट्री ली बल्कि खूब नाम कमाया लेकिन करिश्मा कपूर से पहले भी परिवार की एक लाडली बॉलीवुड डेब्यू कर चुकी थीं और उनका नाम था संजना कपूर जो शशि कपूर की बेटी थी. 

14 की उम्र में किया था डेब्यू
संजना कपूर जब महज 14 साल की थीं तभी वो हिंदी फिल्मों में आ गई थीं. शशि कपूर के प्रोडक्शन में बनी फिल्म 36 चौरंगी लेन में अभिनेता की पत्नी जेनिफर केंडल लीड रोल में थीं लिहाजा उनके बचपन का रोल दोनों की अपनी बेटी संजना कपूर ने ही निभाया था. इसके बाद वो 17 साल की उम्र में फिल्म उत्सव में दिखीं. जिसके बाद वो हीरो हीरालाल में मुख्य भूमिला में दिखीं. यानि पृथ्वीराज कपूर की बनाई उस परंपरा जिसके मुताबिक परिवार की कोई बहू या बेटी सिनेमा में काम नहीं करेगी को संजना कपूर और जेनिफर केंडल दोनों ने तोड़ा था. 

fallback

अरण्यक थी आखिरी फिल्म
संजना कपूर ने कई फिल्मों में काम किया और अपने अंग्रेजों जैसे लुक से खूब सुर्खियां भी बंटोरी. उनकी आखिरी फिल्म 90 के दशक में रिलीज अरण्यक थी. फिलहाल वो 55 साल की हो चुकी हैं लेकिन थियेटर से उनका नाता आज भी बरकरार है. 2012 में उन्होंने खुद के थियेटर ग्रुप की शुरुआत की थी. शशि कपूर का पूरा परिवार लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करता है. लेकिन परिवार के खास मौके पर उन्हें कई बार साथ देखा गया है. शशि कपूर ने विदेशी कलाकार जेनिफर केंडल से शादी की थी जिनसे उन्हें तीन बच्चे हुए करण कपूर, कुणाल कपूर और बेटी संजना कपूर.     

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे  

Trending news