फिल्म की शूटिंग चल रही थी, रवीना-करिश्मा को खंभे से बांध भूल गए सब, दोनों एक्ट्रेस रह गईं चिल्लाती
Advertisement
trendingNow12067619

फिल्म की शूटिंग चल रही थी, रवीना-करिश्मा को खंभे से बांध भूल गए सब, दोनों एक्ट्रेस रह गईं चिल्लाती

Bollywood Retro: फिल्म 'अंदाज अपना-अपना' एक क्लासिक कल्ट है. सलमान खान, आमिर खान, रवीना टंडन और करिश्मा कपूर अभिनीत यह फिल्म 90 के दशक की दोस्ती का प्रतीक थी. फिल्म में बहुत सारी कॉमेडी, प्यार और ब्रोमांस था. इसके साथ ही शूटिंग में भी काफी मस्ती और मजाक था. 

फिल्म 'अंदाज अपना-अपना' ने फैन्स का खूब दिल जीता है

Bollywood Retro: फिल्म 'अंदाज अपना-अपना' (Andaz Apna Apna) ने फैन्स का खूब दिल जीता है. राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित और विनय कुमार सिन्हा द्वारा निर्मित इस फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan), सलमान खान (Salman Khan), रवीना टंडन, करिश्मा कपूर, परेश रावल (दोहरी भूमिका में) और शक्ति कपूर जैसे कलाकार शामिल थे. बेहतरीन मजाकिया कहानी और शानदार अभिनय से यह फिल्म उस समय ब्लॉकबस्टर साबित हुई और जनता का दिल जीत लिया था. और आज भी एक कल्ट क्लासिक है. इस फिल्म से जुड़े कई मजेदार किस्से भी हैं. 

इस फिल्म का एक ऐसा ही किस्सा फिल्म की एक्ट्रेसेस करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) और रवीना टंडन (Raveena Tondon) से भी जुड़ा हुआ है. इस किस्से के बारे खुद करिश्मा कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था. करिश्मा कपूर ने बताया था, ''शूटिंग के दौरान, हम सभी उस समय बहुत काम कर रहे थे, 3-4 शिफ्ट कर रहे थे, और हम रात नौ या 10 बजे से सुबह 5 बजे तक शूटिंग करते थे. क्लाइमेक्स के दौरान, हम दोनों अभिनेत्रियों को एक खंभे से बांध दिया गया था और एक बार जब डिनर ब्रेक हुआ, तो वे हमें खोलना भूल गए. हम खंभे से बंधे हुए ऐसे थे- हैलो, हैलो! ये खोलो.''

रवीना टंडन ने सुनाया था मजेदार किस्सा
हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू के दौरान, रवीना टंडन ने पहले साझा किया था कि सेट पर माहौल काफी तनावपूर्ण था. फिर भी, उन्होंने पूरी टीम के साथ फिल्म करने का आनंद लिया. क्लाइमेक्स सीन के बारे में बात करते हुए रवीना टंडन ने इंटरव्यू में कहा था, ''लड़कों ने करिश्मा और मुझे एक साथ लाने की कोशिश की थी. दरअसल, क्लाइमेक्स में एक सीन है, जहां करिश्मा और मैं एक खंभे से बंधे हुए हैं. राजजी (राजकुमार संतोषी) ने कहा, 'जब तक आप एक-दूसरे से बात नहीं करेंगे, हम आपके बंधन नहीं खोलेंगे.' यह सब बहुत मजेदार था. मुझे याद है कि सीन्स की शूटिंग के दौरान हम सभी बहुत हंसते थे, क्योंकि डायलॉग बहुत हंसाने वाले होते थे. हमने मजे भी किए और झगड़े भी किए.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by  (@radhemohannaamhai)

रवीना टंडन ने कबूली थी एक्टर्स के झगड़ों की बात
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक रवीना टंडन इंटरव्यू में कहा था, ''यह मजेदार था, क्योंकि जब हम शूटिंग कर रहे थे, हममें से कोई भी एक-दूसरे से बात नहीं कर रहा था. सबके झगड़े चल रहे थे.आमिर और सलमान एक दूसरे से बात नहीं कर रहे थे. करिश्मा और मैं बात नहीं कर रहे थे और न ही सलमान और राजजी (राजकुमार संतोषी) बात कर रहे थे. मुझे नहीं पता कि वह फिल्म कैसे बनी. लेकिन, इससे पता चलता है कि हम बहुत अच्छे अभिनेता हैं.''

कल्ट क्लासिक है 'अंदाज अपना-अपना'
दो दशक से भी अधिक समय बाद रवीना टंडन ने कहा था कि करिश्मा, आमिर और सलमान के साथ उनके अच्छे संबंध हैं. हालांकि, उस समय यह फिल्म फ्लॉप हो गई, लेकिन यह आज भी प्रशंसकों के बीच पसंदीदा बनी हुई है.

Trending news