KBC 12: Amitabh Bachchan ने यूं समझाया दो रुपये का महत्व
Advertisement

KBC 12: Amitabh Bachchan ने यूं समझाया दो रुपये का महत्व

‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ में कनटेस्टेंट जय की बचपन की स्मृतियों को सुनने के बाद अमिताभ बच्चन इतने प्ररित हुए कि दर्शकों को अपनी जिंदगी के एक अंजाने पहलू से रूबरू कराया.

 

अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः 30 सितंबर को, मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ के एपिसोड की शुरुआत मुंबई के एक कनटेस्टेंट जय कुलश्रेष्ठ (Jai Kulshreshtha) के साथ की. इस कनटेस्टेंट ने कोरोनो वायरस के चलते हुए लॉकडाउन में अपनी नौकरी गवां दी थी.

  1. कनटेस्टेंट का बढ़ाते हैं मनोबल
  2. जीवन की छोटी-छोटी चीजों का बताया महत्व
  3. बेशकीमती उपहार के बारे में बताया

     

कनटेस्टेंट का बढ़ाते हैं मनोबल
बिग बी अकसर शो के दौरान कनटेस्टेंट को प्रेरित करने के लिए उन्हें अपने जीवन के किस्से सुनाते हैं. इस बार भी उन्होंने अपने जीवन के यादगार क्षणों के बारे में बताया. एपिसोड के दौरान, जब जय अपना गेम जारी रखे हुए थे, तब उन्होंने अपने बचपन की एक घटना के बारे में बताया. जय शाम के स्नैक ‘भेल’ के लिए तरसते थे, तब इस भेल का दाम 7 रुपये होता था और उनकी मां आर्थिक तंगी की वजह से इसका दाम नहीं चुका सकती थी. भावुक जय ने आगे बताया कि जब वह अपनी मां की मजबूरी समझने में नाकाम रहा और मां से स्नैक खरीदने के लिए जिद्द करता रहा, तब उनकी मां ने हताश होकर बेटे को अपना पर्स पकड़ा दिया, जिसमें सिर्फ 5 रुपये थे. अमिताभ बच्चन जय के किस्से से काफी प्रेरित हुए. फिर कनटेस्टेंट और दर्शकों के साथ अपने जीवन का भी एक किस्सा साझा किया.

जीवन की छोटी-छोटी चीजों का बताया महत्व
बिग बी ने उस समय को याद किया, जब उनकी मां तेजस्वी बच्चन उन्हें स्कूल क्रिकेट टीम में शामिल होने के लिए 2 रुपये भी नहीं दे सकती थीं. अमिताभ बच्चन ने भावुक होते हुए कहा कि इस तरह की घटनाएं इंसान को जमीन पर बनाए रखती हैं. उन्होंने कहा, ‘2 रुपये का मूल्य क्या है, वह आज हमें याद आता है.’

बेशकीमती उपहार के बारे में बताया
शो के दौरान, बिग बी ने अपने बेशकीमती उपहारों के बारे में भी बात की. एक कैमरा जो उनके पिता हरिवंश राय बच्चन उनके लिए अपनी पहली रूस यात्रा से लेकर आए थे. उन्होंने बताया कि उनके पास अभी भी वह कैमरा है, जो उनके जीवन में विशेष महत्व रखता है. वह कहते हैं, ‘इस तरह की चीजों का मूल्य ताउम्र हमारे जीवन के साथ बना रहता है.’

जय कुरुक्षेत्र ने 12.5 लाख रुपये की पुरस्कार राशि के साथ शो क्विट कर दिया था. ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ में बुधवार के एपिसोड के दूसरे कनटेस्टेंट महाराष्ट्र पुलिस में कॉन्स्टेबल जसविंदर सिंह थे.

कोरोनो संक्रमण से उबरने के तुरंत बाद अमिताभ बच्चन केबीसी 12 की शूटिंग पर लौट आए थे. इस शो की शूटिंग में सभी नियमों और निर्देशों का ध्यान रखा जा रहा है.

 

Trending news