close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अक्षय कुमार बोले- हेल्दी फ्यूचर के लिए सफाई को महत्व देना चाहिए

अक्षय ने फिल्म 'पैडमैन' में दर्शकों को महिलाओं की माहवारी स्वच्छता के मुद्दे से रूबरू कराया था.

अक्षय कुमार बोले- हेल्दी फ्यूचर के लिए सफाई को महत्व देना चाहिए
अक्षय कुमार ने लोगों से 'स्वच्छता ही सेवा' आंदोलन में शामिल होने का आग्रह किया है. (फाइल फोटो)

मुंबई: 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' से भारत में स्वच्छता का मुद्दा उठाने वाले एक्टर अक्षय कुमार ने लोगों से 'स्वच्छता ही सेवा' आंदोलन में शामिल होने का आग्रह किया है. अक्षय (51) ने बुधवार को ट्वीट किया, "टॉयलेट: एक प्रेम कथा' को धन्यवाद जिससे मुझे स्वच्छता की मूलभूत समस्याओं को समझने का मौका मिला, जिससे लाखों लोग जूझ रहे हैं. हमारे देश के स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता को प्राथमिकता देनी चाहिए. 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन' से जुड़ें."

अक्षय ने इसके साथ आंदोलन का एक पोस्टर भी पोस्ट किया, जिस पर लिखा था, "'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन' का हिस्सा बनिए और 15 सितंबर को सुबह 9.30 बजे शुरू हो रहे आंदोलन में अपने क्षेत्र में श्रमदान करिए. उन क्षणों को '#SHS208' के साथ शेयर कीजिए." अक्षय ने फिल्म 'पैडमैन' में दर्शकों को महिलाओं की माहवारी स्वच्छता के मुद्दे से रूबरू कराया था.

अक्षय कुमार 'केसरी' की पहली झलक दिखी
अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आने वाली फिल्‍म '2.0' के लिए चर्चाओं में हैं. अब उनकी नई फिल्म 'केसरी' का नया पोस्टर भी रिलीज हो गया है, इसकी जानकारी खुद अक्षय कुमार ने ट्वीट के जरिए दी. फिल्म के इस नए पोस्टर में अक्षय कुमार कई सारे सरदार सैनिकों के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. अक्षय वर्दी और पगड़ी पहने सिखों के समूह का नेतृत्व करते दिख रहे हैं. फिल्म 'केसरी' के इन पोस्टरों में अक्षय कुमार के दो अलग-अलग अवतार नजर आ रहे हैं. इस पोस्टर में कैप्शन दिया गया है, 'आज मेरी पगड़ी भी केसरी... जो बहेगा मेरा वो लहु भी केसरी... और मेरा जवाब भी केसरी'..

फिल्म 'केसरी' की कहानी बहादुरी और भव्यता के बारे में है. सारागढ़ी की लड़ाई 12 सितंबर 1897 को हुई थी, जहां ब्रिटिश भारत की रेजिमेंट के 21 सिखों ने सारागढ़ी पर हमला करने वाले 10,000 अफगान सैनिकों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी. अक्षय कुमार इस फिल्म में हवलदार इशर सिंह की भूमिका निभाते नजर आऐगें, जिन्होंने अपनी रेजिमेंट के साथ अफगान सैनिकों द्वारा किए गए दो हमलों को रोका.