कभी शेफ बनना चाहता था यह एक्टर आज है सुपरस्टार का दामाद, यूट्यूब पर इस गाने से मचाया था धमाल
Advertisement
trendingNow1719311

कभी शेफ बनना चाहता था यह एक्टर आज है सुपरस्टार का दामाद, यूट्यूब पर इस गाने से मचाया था धमाल

धनुष साउथ इंडियन सिनेमा के अलावा बॉलीवुड में भी बहुत फेमस हैं, उन्होंने सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से शादी की है.

धनुष 'अतरंगी रे' में दिखाई देंगे

नई दिल्ली: साउथ के सुपरस्टार एक्टर रजनीकांत के दामाद धनुष (Dhanush)आज अपना 37 वां जन्मदिन मना रहे हैं. धनुष 28 जुलाई 1983 को तमिलनाडु में जन्मे थे, उनके पिता का नाम कस्तूरी राजा है. धनुष ने पिता के निर्देशन में बनी फिल्म 'थुल्लुवाधो इलामाई' से एक्टिंग करियर शुरू किया. साल 2003 में आई धनुष की फिल्म 'तिरुदा तिरुदी' ब्लॉकबस्टर मूवी थी. इसके के बाद धनुष साउथ फिल्म इंडस्ट्री में छा गए. बॉलीवुड में धनुष ने 'रांझना' फिल्म से डेब्यू किया था, इसमें उनकी एक्टिंग को बहुत प्रशंसा मिली थी. अपनी पहली फिल्म से सबका दिल जीत लिया था, फिल्म में उनके साथ सोनम कपूर(Sonam Kapoor) और  स्वरा भास्कर जैसे कलाकार भी थे.  'रांझना' फिल्म में उनका किरदार में आज भी लोगों के सिर चढ़कर बोलता है, उनके डॉयलाग्स आज भी सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं, फिल्म में उन्होंने कुंदन नाम के लड़के का किरदार निभाया था. 

  1. धनुष ने सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी से शादी की है.
  2. सोनम कपूर के 'रांझना' फिल्म से किया था बॉलीवुड डेब्यू
  3. 'कोलावेरी डी' सॉन्ग ने मचाया था धमाल

धनुष ने बताया था कि उनका सपना हमेशा से शेफ बनने का था वह कभी भी एक्टर नहीं बनना चाहते थे, इसलिए वह होटल मेनेजमेंट का कोर्स करना चाहते थे. उन्होंने बचपन के बारे में बात करते हुए बताया था कि मेरे पिता कस्तूरी राजा फिल्म निर्देशक थे, इसलिए घर पर अक्सर एक्टर्स का आना-जाना लगा रहता था और जब भी कोई एक्टर घर आता था तो मैं खुद को कमरे में बंद कर लेता था हालांकि बाद में पिता और भाई के की सलाह पर मैंने फिल्मों में किस्मत आजमाई. आज धनुष हिट एक्टर्स की श्रेणी में आते हैं, जिनकी अपनी एक फैन फालोइंग है, धनुष एक निर्माता, गीतकार और पाश्रर्व गायक भी हैं. कुछ सालों पहले आए उनके गाने 'कोलावेरी डी' ने भी खूब धूम मचाई थी, इस गाने को धनुष ने गाया था. इसकी वजह से वह यूट्यूब पर छा गए थे. साल 2011 में धनुष को पेटा द्वारा Hottest Vegetarian का खिताब दिया गया था. 

गौरतलब है कि धनुष ने साल 2004 में ऐश्वर्या रजनीकांत(Aishwarya Rajinikanth) से शादी  थी. ऐश्वर्या सुपरस्टार की बेटी हैं. दोनों की मुलाकात एक शो के दौरान हुई थी, धनुष की बहन और ऐश्वर्या में अच्छी दोस्ती थी. बाद में जब मीडिया में उनका लव अफेयर की खबरें आने लगी तो उनके परिवारों की सहमति से दोनों विवाह के बंधन में बंध गए. धनुष ने जब ऐश्वर्या से शादी की तब उनकी उम्र 21 साल थी और ऐश्वर्या 23 साल की, दोनों की शादी को 15 साल हो गए हैं, इस कपल के दो प्यारे बच्चे हैं. हालांकि धनुष और एक्ट्रेस श्रुति हसन के  अफेयर की खबरें भी आईं लेकिन धनुष ने इसे अफवाह बताया. शादी के बाद भी 2011 में फिल्म के सेट से श्रुति हासन और धनुष  के बीच अफेयर की खबरें आई थीं.

धनुष के पास पम्मल, चेन्नई में आलीशान बंगला है, इसके अलावा उनके पास एक गेस्ट हाउस भी है. धनुष लग्जरी गाड़ियों के भी शौकीन हैं. धनुष एक फिल्म के लिए 7 से 10 करोड़ रुपए लेते हैं. इसके अलावा वह विज्ञापन के जरिए भी खूब कमाई करते हैं. साल 2011 में फिल्म 'आदुकलम' के लिए धनुष को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला चुका है. वर्कफ्रंट की बात करें तो धनुष निर्देशन आनंद एल रॉय की 'अतरंगी रे' में काम कर रहे हैं, इसमें उनके साथ सारा अली खान और अक्षय कुमार भी होंगे फिल्म को कुछ हिस्सा वाराणसी में शूट किया जा चुका है और फिर कोरोना के चलते शूटिंग रोकनी पड़ी थी. हाल ही में खबरें आई थीं कि फिर से फिल्म की शूटिंग अक्टूबर में पूरी सावधानी से साथ शुरू होगी. फिल्म 'अतरंगी रे' की शूटिंग मदुरई, दिल्ली और मुंबई में होगी.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news