'सेक्रेड गेम्स' की कुक्कू ने बयां किया दर्द, बचपन में दोस्त कहते थे 'कोबरा'!

कुब्रा ने नेटफिलिक्स की सुपरहिट वेबसीरीज 'सेक्रेड गेम्स' में ट्रांसजेंडर और हाल ही में आई फिल्म 'गली बॉय' में अहम किरदार निभाए हैं... 

'सेक्रेड गेम्स' की कुक्कू ने बयां किया दर्द, बचपन में दोस्त कहते थे 'कोबरा'!
कुब्रा सैत, फोटो साभार: INSTAGRAM@kubbrasait

नई दिल्ली: बीते साल नेटफिलिक्स की ने जब पहली ओरिजनल इंडियन वेबसीरीज 'सेक्रेड गेम्स' का पहला सीजन रिलीज किया तो सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्धीकी जैसे कलाकारों की एक्टिंग के तो लोग जमकर कायल हुए ही लेकिन एक चेहरा और लोगों के दिलों में बस गया. वह चेहरा था ग्लैमरेस ट्रांसजैंडर 'कुकू' का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस कुब्रा सैत का. क्या आप जानते हैं कि कुब्रा को बचपन में अपने नाम के कारण काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा. 

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'गली बॉय' में एक एंकर की भूमिका में नजर आईं एक्ट्रेस कुब्रा सैत ने कहा है कि बचपन में उनके नाम के कारण उनका मजाक बनाया जाता था. लोग उन्हें उनका नाम लेने के बजाए 'कोबरा' कहकर बुलाते थे. 

उन्होंने कहा, "मेरा अपने नाम के कारण मजाक बनाया गया. मुझे जीवनभर कोबरा कहा गया. जब मैं बच्चा थी तो मैं अपना नाम बदलने के लिए रोती थी और अनुरोध करती थी. लेकिन आज मुझे अपने नाम पर गर्व है. मैं अपनी खुद की पहचान के साथ बहुत सहज महसूस करती हूं." 

कुबरा ने मंगलवार को फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता के साथ स्किनकेयर ब्रांड ओले के 'फेस एनीथिंग' अभियान के लॉन्च के दौरान मीडिया से बातचीत कर रही थीं. 

'फेस एनीथिंग' अभियान के बारे में और वह इसके साथ कैसे तालमेल बनाती है, के बारे में बात करते हुए कुब्रा ने कहा, "मुझे लगता है कि लोग आपको आगे बढ़ने से रोकने या आपको यह महसूस करने कि आप बहुत अच्छे नहीं हैं, इसके लिए बहुत-सी बातें बताएंगे. लेकिन जब आप अपने ऊपर ध्यान केंद्रित करते हैं और कहते हैं कि मैं इस सब से बेहतर हूं और मैं लड़ सकती हूं और हर चीज का सामना कर सकती हूं तो आप उस जाल से बाहर निकल जाते हैं और एक नया इंसान बन जाते हैं." 

समाज में महिलाओं की स्थिति पर अपने विचार साझा करते हुए कुब्रा ने कहा कि उन्हें लगता है कि शारीरिक बाधाएं, कुछ अवधारणाएं और आलोचनाएं किसी एक लिंग तक सीमित नहीं हैं. (इनपुट आईएएनएस)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें