Laxmikant Berde: 90s में पर्दे पर हीरो का पक्का दोस्त हुआ करता था ये एक्टर, कम उम्र में ही दुनिया को कहा अलविदा
Advertisement
trendingNow11263110

Laxmikant Berde: 90s में पर्दे पर हीरो का पक्का दोस्त हुआ करता था ये एक्टर, कम उम्र में ही दुनिया को कहा अलविदा

Popular Actor of 90s Laxmikant Berde: 90 के दशक के सिनेमा के कई यादगार चेहरे हैं उन्हीं में से एक चेहरा था लक्ष्मीकांत बेर्डे का. जो कभी हीरो के दोस्त बनकर तो कभी घर के वफादार नौकर बनकर सबके दिलों पर छाए. बेहद ही कम उम्र में इस सितारे ने दुनिया को अलविदा कह दिया था.   

लक्ष्मीकांत बेर्डे (फोटो- सोशल मीडिया)

90s Popular Actor Laxmikant Berde: किसी भी फिल्म की जान भले ही उनके नायक नायिका होते हैं लेकिन एक फिल्म में इन दो के अलावा कई और चेहरे भी बेहद खास अहमियत रखते हैं. इन्हीं में से एक चेहरा था लक्ष्मीकांत बेर्डे का. जो 90 के दशक की हर फिल्म में मानो जरूरी सा हो गया था. लक्ष्मीकांत बेर्डे मराठी सिनेमा का जाना-माना नाम था और जब उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली तो अपनी एंक्टिंग से यहां भी हर किसी को अपना दीवाना बना दिया. 90 के दशक की लगभग हर फिल्म में ये जरूर होते थे. कभी हीरो के दोस्त बनकर, कभी बड़े से बंगले के नौकर तो कभी माली. हर किरदार में लक्ष्मीकांत बेर्डे खूब जचे

मैंने प्यार किया से किया था डेब्यू
लक्ष्मीकांत बेर्डे की पहली हिंदी फिल्म थी मैंने प्यार किया. जिसमें वो सलमान खान के दोस्त के तौर पर दिखे थे. इसके जोड़ी को इतना पसंद किया गया कि उन्हें कई फिल्मों में सलमान के साथ कास्ट किया गया था. हम आपके हैं कौन, साजन में भी वो सलमान के साथ दिखे. इसके अलावा उनकी बेहतरीन फिल्मों में हम तुम्हारे हैं सनम, प्यार दीवाना होता है, बेटी नंबर 1, आरजू, राजाजी, तकदीरवाला, सैनिक, गुमराह, बेटा जैसी फिल्में शामिल हैं. 

fallback

कम उम्र में ही हुआ निधन
दुख की बात ये थी कि ये सितारा सिल्वर स्क्रीन पर चमका तो खूब लेकिन जल्द ही सबकी आंखों से ओझल भी हो गया. 50 की उम्र में ही गंभीर बीमारी से जूझते हुए लक्ष्मीकांत बेर्डे ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. उन्हें किडनी से जुड़ी समस्या थी 16 दिसंबर, 2004 को बेहतरीन एक्टर का निधन हुआ था. अपने जीवन के आखिरी कुछ सालों में लक्ष्मीकांत बेर्डे ने अभिनय आर्ट्स के नाम से खुद का प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया था. बहुत कम लोग जानते हैं कि अपने दौर के दमदार अभिनेता लक्ष्मीकांत बेर्डे बेहतरीन गिटार भी बजाते थे.      

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news