Bollywood Stories: 'अनारकली' के लिए पहली पसंद नहीं थी मधुबाला! फिर इस एक गलती ने बनाई एक्ट्रेस की लाइफ
Advertisement
trendingNow11594751

Bollywood Stories: 'अनारकली' के लिए पहली पसंद नहीं थी मधुबाला! फिर इस एक गलती ने बनाई एक्ट्रेस की लाइफ

Madhubala Movies: 60 के दशक में करोड़ों के बजट और 14 साल का समय लगाकर बनी 'मुगल-ए-आजम' में मधुबाला (Madhubala) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने सलीम-अनारकली का रोल निभाया था. लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म के लिए मधुबाला पहली पसंद नहीं थीं... 

मधुबाला की फिल्म मुगल-ए-आजम

Madhubala Dilip Kumar Mughal-E-Azam: हिंदी सिनेमा जगत में कुछ ही ऐसी फिल्में हुई हैं जिन्हें सदियों तक याद रखा जा सकता है. 'मुगल-ए-आजम' उन्हीं फिल्मों में से एक है. 60 के दशक की वो मशहूर लवस्टोरी जिसे मधुबाला (Madhubala), दिलीप कुमार (Dilip Kumar) औऱ पृथ्वीराज कपूर (Prithviraj Kapoor) ने बड़े ही खूबसूरत अंदाज से बड़े पर्दे पर उतारा था. 'मुगल-ए-आजम' (Mughal-E-Azam) फिल्म में दिलीप कुमार और मधुबाला (Dilip and Madhubala) ने सलीम-अनारकली के किरदार को निभाया था. जिस अनारकली के किरदार को निभाने के बाद मधुबाला की जिंदगी बदल गई, उस रोल के लिए वह पहली पसंद नहीं थीं. जी...हां एंटरटेनमेंट की खबरों की मानें तो मधुबाला (Madhubala Movies) से पहले अनारकली के रोल के लिए नरगिस (Nargis Movies) को चुना गया था. 

दिलीप कुमार की इस गलती ने बिगाड़ा मेकर्स का प्लान! 

'मुगल-ए-आजम' (Mughal-E-Azam Director) के डायरेक्टर करीमुद्दीन आसिफ जिन्हें के आसिफ के नाम से जाना जाता है वह नरगिस (Nargis) को फिल्म में लेना चाहते थे क्योंकि वह उस दौर की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस थीं. लेकिन फिर दिलीप कुमार (Dilip Kumar and Nargis Movies) की एक गलती ने डायरेक्टर का पूरा प्लान चौपट करा दिया. राजकुमार केसवानी की किताब मुगल-ए-आजम में फिल्म को लेकर काफी कुछ लिखा गया है. किताब की मानें तो डायरेक्टर के आसिफ ने नरगिस (Nargis Marriage) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar Marriage) की जोड़ी लेना चाहते थे, लेकिन नरगिस ने ही दिलीप संग काम करने से मना कर दिया था. 

ऐसा कहा जाता है कि दिलीप कुमार (Dilip Kumar Wife) शादीशुदा होने के बावजूद भी नरगिस को अपना दिल दे बैठे थे. वहीं यह बात जब नरगिस (Nargis) को पता लगी तो उन्होंने दिलीप कुमार से पत्ता काटना शुरू कर दिया और यहां तक कि उन्होंने मुगल-ए-आजम फिल्म में काम करने से मना कर दिया. ऐसा भी कहा जाता है कि फिल्म 'हलचल' में दिलीप कुमार ने नरगिस के करीब आने के लिए डायरेक्टर से सांठ-गांठ करके कुछ इंटीमेट सीन्स करवाए थे. वहीं जब यह बात नरगिस की मां तो पता चली तो उन्होंने एक्ट्रेस को दिलीप से दूर रहने की सख्त हिदायत दे डाली थी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news