Breaking News
  • रिया और शाविक की जमानत याचिका पर सुनवाई 29 सितंबर तक टली

B'day: मनीष पॉल ने अपने बचपन की दोस्त से की है शादी, बड़ी दिलचस्प है इनकी लव स्टोरी

टीवी के पॉपुलर होस्ट मनीष पॉल (Maniesh Paul) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं.

B'day: मनीष पॉल ने अपने बचपन की दोस्त से की है शादी, बड़ी दिलचस्प है इनकी लव स्टोरी
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: टीवी के पॉपुलर होस्ट मनीष पॉल (Maniesh Paul) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. मनीष पॉल का जन्म 31 जुलाई 1981 को दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था. यह एक्टर कई फेमस रियलिटी शो का हिस्सा रह चुके हैं और बतौर होस्ट उन्हें काफी पसंद किया जाता है. मनीष कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं. इन सबके अलावा, ये एक्टर ‘साइंस ऑफ स्टूपिड’ में भी दिखे थे, जो दूसरे देशों में भी काफी हिट रहा था. मनीष पॉल ने अपने अलग अंदाज और स्टाइल की वजह से इंडस्ट्री में अपनी एक जगह बनाई है. 

पर्सनल लाइफ
मनीष ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई एपीजे स्कूल शेख सर्रिया नई दिल्ली से की है. मनीष ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी ग्रेजुएशन से पढ़ाई पूरी की है. इसके बाद मनीष मुंबई आ गए और अपनी ग्रैंडमदर के साथ चेम्बूर में रहने लगे. मनीष ने अपनी चाइल्डहुड फ्रेंड संयुक्ता से लव मैरिज की. दोनों की मुलाकात स्कूल में हुई थी. 1998 में दोनों ने डेट करना शुरू किया था. दोनों के परिवार एक दूसरे को जानते थे. 2007 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे. मनीष और सयुंक्ता की एक बेटी सायशा पॉल और एक बेटा युवान्न पॉल है.

करियर की शुरुआत
मनीष ने अपने करियर की शुरुआत रेडियो सिटी के आरजे के तौर पर की थी. उसके बाद मनीष ने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत 'घोस्ट बना दोस्त' से की है. उसके बाद मनीष ने तमाम सीरियल्स में छोटे-छोटे किरादर निभाए, लेकिन मनीष को टीवी इंडस्ट्री में पहचान बतौर जी टीवी के शो 'सा रे गा मा पा' छोटे उस्ताद शो से मिली. वह इस शो में बतौर टीवी होस्ट नजर आए थे. इसके बाद उन्होंने डीआईडी लिटिल चैंप्स, झलक दिखला जा होस्ट किए. 

फिल्मी करियर 
मनीष पॉल ने टीवी शोज के अलावा कई फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन यंहा उनकी किस्मत उनसे थोड़ी रूठी नजर आई. मनीष बतौर लीड एक्टर फिल्म 'मिकी वायरस' में एली अवराम के अपोजिट नजर आये थे, लेकिन यह फिल्म कुछ खास नहीं चली.  

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें