मेरी बेहतरीन फिल्मों में से एक होगी 'बुधिया सिंह' : बाजपेयी
Advertisement

मेरी बेहतरीन फिल्मों में से एक होगी 'बुधिया सिंह' : बाजपेयी

लोकप्रिय बाल मैराथन धावक बुधिया सिंह की बॉयोपिक में उसके कोच के किरदार में नजर आने वाले अभिनेता मनोज बाजपेयी का कहना है कि यह फिल्म उनके करियर की बेहतरीन पांच फिल्मों में से एक मानी जाएगी। 

मेरी बेहतरीन फिल्मों में से एक होगी 'बुधिया सिंह' : बाजपेयी

मुंबई : लोकप्रिय बाल मैराथन धावक बुधिया सिंह की बॉयोपिक में उसके कोच के किरदार में नजर आने वाले अभिनेता मनोज बाजपेयी का कहना है कि यह फिल्म उनके करियर की बेहतरीन पांच फिल्मों में से एक मानी जाएगी। 

फिल्म के एंथम गीत के लांच के दौरान मनोज ने कहा, पिछले साल यह फिल्म (अलीगढ़) राष्ट्रीय पुरस्कार के नामांकन की सूची में शामिल थी, लेकिन इसके लिए मुझे पुरस्कार नहीं मिला। हो सकता है कि किसी और फिल्म के लिए मुझे पुरस्कार मिले। उनसे पूछा गया था कि क्या वह फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार की उम्मीद कर रहे हैं?

मनोज ने कहा कि हो सकता है कि ‘बुधिया सिंह-बॉर्न टु रन’ उनके करियर की पांच बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाएगी। इसे उच्च स्तरीय सिनेमा में एक समझा जाएगा। सौमेंद्र पाधी निर्देशित फिल्म एक भारतीय बालक और विश्व के सबसे युवा मैराथन धावक बुधिया सिंह के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में बुधिया का किरदार बाल कलाकार मयूर निभा रहे हैं और मनोज उनके कोच की भूमिका में हैं।

मनोज ने संवाददाताओं से कहा, स्वतंत्रता के बाद से हमने केवल कुछ ही इलाकों पर अधिक ध्यान दिया। हम भूल गए कि बच्चों को बढ़ावा देने वाले अन्य क्षेत्र भी हो सकते हैं। एक कलाकार के तौर पर मैं कह सकता हूं कि मेरा परिवार मुझे अभिनय को पेशे के तौर पर लेने से मना कर रहा था। अभिनेता ने कहा कि यह भारत है और बुधिया जैसी प्रतिभाओं को बढ़ावा देने की जरूरत है। अगर वह किसी और देश का होता, तो अब तक एक दिग्गज होता।

मनोज ने कहा कि इस देश में कई बुधिया हैं और लोग इस प्रकार की प्रतिभाओं को नजरअंदाज कर देते हैं, क्योंकि उन्हें इसकी कोई चिंता नहीं होती। मनोज अभिनीत ‘बुधिया सिंह-बॉर्न टु रन’ पांच अगस्त को रिलीज होगी।

Trending news