ना कामयाबी से मिली तसल्ली, ना प्यार ही हुआ मुकम्मल; इन एक्ट्रेस के हिस्से में रहा ताउम्र का दर्द
Advertisement

ना कामयाबी से मिली तसल्ली, ना प्यार ही हुआ मुकम्मल; इन एक्ट्रेस के हिस्से में रहा ताउम्र का दर्द

Bollywood Actress Sad Story: सिनेमा दूर से जितनी चमकती हुई दुनिया लगता है करीब से ये उतना ही अंधेरे से भरा है. अंधेरा जो अकेलेपन और तन्हाई से भरा है. बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस जिन्होंने खूब कामयाबी देखी वो इसी अंधेरे की गिरफ्त में सालों साल रहीं और उनका अंत दुखद रहा. 

फोटो - सोशल मीडिया

Bollywood Actress Tragic Life: रुपहले पर्दे की जिंदगी बड़ी ही हसीन लगती हैं क्योंकि इसमें सब कुछ जगमग करता हुआ दिखता है. मानो ये कोई सपनों की दुनिया हो. यही वजह है कि इसका हिस्सा बनने की ख्वाहिश हर कोई रखता है. हर वक्त सजे हुए चेहरे, चमकते-दमकते कपड़े और जगमग करती इनकी लाइफ स्टाइल. हर किसी का ध्यान इन स्टार्स की जिंदगी खींच ही लेती है लेकिन जो नहीं दिखता वो है इन आंखों में छिपी उदासी, इन जगमग कपड़ों के पीछे का अंधेरा. आज हम आपको उन्हीं एक्ट्रेस के बार में बताने जा रहे हैं.     

मीना कुमारी (Meena Kumari)
मीना कुमारी को अगर बॉलीवुड की ट्रेजडी क्वीन कहें तो कुछ गलत ना होगा क्योंकि इन्हे जिंदगी में बस गम ही गम मिला. बचपन में पिता ने बेसहारा छोड़ दिया तो बड़े होकर प्यार मिला तो वो भी अधूरा ही रह गया. कमाल अमरोही से उनकी शादी तो हुई लेकिन जल्द ही दोनों का तलाक भी हो गया. बस इस टूटे रिश्ते का दर्द मीना कुमारी सह ही नहीं पाईं. वो नशे में डूब गईं और एक दिन ये नशा उन्हें पूरी तरह डुबा ले गया. उनका निधन काफी कम उम्र में ही हो गया था.

fallback

मधुबाला (Madhubala)
बेहद खूबसूरत, बेहद सीन...कहते हैं मधुबाला को देखते ही एक्टर्स को प्यार हो जाया करता था. दिलीप कुमार से लेकर किशोर कुमार तक हर कोई इनका दीवाना था. लेकिन जितना प्यार मिला इस हसीना को उतना ही दर्द भी था इनकी जिंदगी में. अकेलापन, तन्हाई और शायद बेवफाई ने मधुबाला को अंदर से तोड़कर रख दिया था और कहते हैं कि अभिनेत्री के आखिरी दिन बड़े ही दर्द में बीते.    

fallback

परवीन बाबी (Parveen Babi)
अपने दौर की मशहूर, बेहतरीन और सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस परवीन बाबी ने जिंदगी में जो देखा वो शायद किसी ने भी नहीं सोचा था. उनका आखिरी वक्त सिर्फ और सिर्फ दर्द में बीता और दर्द भी ऐसा कि जीना मुश्किल हो जाए. वो अकेली थीं और कहा तो ये भी जाता है कि वो एक मानसिक बीमारी से भी पीड़ित हो गई थीं. 2005 में उनका शव उनके फ्लैट से मिला था.   

fallback

सिल्क स्मिता (Silk Smitha)
साउथ की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस में शुमार सिल्क स्मिता की कहानी भी जितनी कामयाबियों से भरी थी उतनी ही दर्द से भी. सेक्स सिंबल कहा जाता था सिल्क स्मिता को 1980 में उन्होंने फिल्मी जगत मे एंट्री ली और फिर धूम मचा दी. कामयाबी का दौर देखने के बाद सिल्क ने अकेलेपन का दर्द भी सहा. 1996 में वो भी अपने घर में मृत पाई गई थीं.    

fallback

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

 

Trending news