ऐश्वर्या-तब्बू के साथ परदे पर रोमांस, साउथ सिनेमा में था कभी बड़ा नाम, अब कहां हैं मिर्जा अब्बास अली?
Advertisement
trendingNow12107026

ऐश्वर्या-तब्बू के साथ परदे पर रोमांस, साउथ सिनेमा में था कभी बड़ा नाम, अब कहां हैं मिर्जा अब्बास अली?

Kahan Gum Ho Gaye Sitare: अभिनेता मिर्जा अब्बास अली 90 और 2000 के दशक में एक सुपरस्टार थे, जिन्होंने ऐश्वर्या राय, तब्बू, रजनीकांत और कमल हासन जैसे बड़े सितारों के साथ काम किया था. लेकिन फिर उनकी एक के बाद एक फिल्म फ्लॉप होती गई और यह एक्टर गुमनामी के अंधेरों में खो गया. 

 

मिर्जा अब्बास अली ने टॉप अभिनेत्रियों के साथ काम किया

Kahan Gum Ho Gaye Sitare: ग्लैमर और फिल्मी दुनिया में लोकप्रियता हमेशा नहीं रहती. कभी यह बरसों बरस चलती है तो कभी कुछ सालों में ही लोग बड़े से बड़े एक्टर को भी भुला देते हैं. ऐसे कई अभिनेता हुए हैं, जिन्होंने अपना नाम कमाने से पहले खूब मेहनत की है. वहीं, कुछ ऐसे भी एक्टर हैं, जिन्हें दौलत और शोहरत दोनों ही आसानी से मिल गए. आज हम आपको एक ऐसे ही एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बड़ा सुपरस्टार बनने की तरफ बढ़ रहा था, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

तब्बू और ऐश्वर्या राय जैसी टॉप की एक्ट्रेस के साथ किया काम
हम बात कर रहे हैं मिर्जा अब्बास अली की (Mirza Abbas Ali) 1975 में जन्में इस अभिनेता ने अपने करियर की शुरुआत 1996 में की थी. तमिल न आने के बावजूद मिर्जा अब्बास अली तमिल फिल्म इंडस्ट्री में अगले सुपरस्टार बनने के करीब पहुंच रहे थे. अपने करियर में उन्हें विजय, आर माधवन, अजित कुमार और प्रभास जैसे अन्य उभरते हुए रोमांटिक हीरोज के लिए खतरा माना जा रहा था. इस दौरान उन्होंने तब्बू (Tabu) और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) जैसी टॉप अभिनेत्रियों के साथ काम किया, लेकिन 2000 के दशक की शुरुआत में बॉक्स ऑफिस पर उनकी कई असफल फिल्में आईं, जिससे उनका करियर ग्राफ एकदम नीचे चला गया.

मिर्जा अब्बास अली का बॉलीवुड डेब्यू भी रहा फ्लॉप
कहा जाता है कि रजनीकांत (Rajinikanth) और कमल हासन (Kamal Haasan) की मुख्य भूमिकाओं वाली फिल्मों में उन्होंने सपोर्टिंग किरदार निभाए और उनके इसी फैसले ने उन्हें नुकसान पहुंचाया. अब्बास ने 'हे राम' और 'पदयप्पा' में छोटी भूमिकाएँ निभाईं. दोनों ही फिल्में सफल रहीं, लेकिन अब्बास सिर्फ एक सहायक अभिनेता बनकर रह गए. 'आनंदम' और 'पम्मल के. संबंदम' में उनके परफॉर्मेंस को आलोचकों द्वारा सराहा गया, लेकिन फिर भी अब्बास का करियर रुक गया. उनकी बॉलीवुड डेब्यू 'अंश' भी फ्लॉप हो गई और कई अन्य फिल्में बंद कर दी गईं. इसके बाद उन्हें सिर्फ सपोर्टिंग रोल ही मिलने लगे. 2014 तक फिल्मों में कम रुचि का हवाला देते हुए वह न्यूजीलैंड चले गए.

अब न्यूजीलैंड में ही रहते हैं मिर्जा अब्बास अली
मिर्जा अब्बास अली ने कथित तौर पर न्यूजीलैंड में ऑकलैंड जाने पर अपने पैसे खो दिए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने वहां कई छोटे-मोटे काम किए. उन्होंने मैकेनिक और टैक्सी ड्राइवर के रूप में काम किया और कभी-कभी टॉयलेट की सफाई भी की. अब्बास अब भी न्यूजीलैंड में रहते हैं और वर्तमान में वहां एक मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में काम करते हैं.

Trending news