असिस्टेंट कोरियाग्राफर का आरोप, 'अश्लील वीडियो देखने को मजबूर करते थे गणेश आचार्य', FIR दर्ज
Advertisement

असिस्टेंट कोरियाग्राफर का आरोप, 'अश्लील वीडियो देखने को मजबूर करते थे गणेश आचार्य', FIR दर्ज

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता भी कोरियोग्राफर आचार्य पर इस तरह के आरोप लगा चुकी हैं.

गणेश आचार्य पर पहले भी यौन उत्पीड़न के आरोप लग चुके हैं. (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र पुलिस ने फेमस कोरियोग्राफर गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) पर एक महिला सहायक कोरियोग्राफर के यौन उत्पीड़न के आरोप में मामला दर्ज किया है. पीड़िता ने अश्लील वीडियो देखने को मजबूर करने के लिए आचार्य के खिलाफ अंबोली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गणेश आचार्य भारतीय फिल्म और टेलीविजन कोरियोग्राफर एसोसिएशन (आईएफटीसीए) के महासचिव बनने के बाद अक्सर महिला को अंधेरी (पश्चिम) के वीरा देसाई में स्थित आईएफटीसीए के कार्यालय और मुक्ति रिहर्सल हॉल में बुलाया करते थे.

कमीशन की मांग कर रहे
पीड़िता ने इसके बाद महाराष्ट्र में राष्ट्रीय महिला आयोग की इकाई को बताया कि आचार्य फिल्म इंडस्ट्री में काम से उन्हें वंचित कर रहे हैं और इनकम के लिए कमीशन की मांग कर रहे हैं. शिकायत में इस बात का भी दावा किया गया है कि जब भी महिला आचार्य के ऑफिस में पहुंची हैं, उन्होंने उन्हें अश्लील वीडियो देखते हुए पाया है.

अश्लील वीडियो देखते मिलते थे
महिला ने अपने बयान में कहा, "जब भी मैं किसी काम के लिए उनके ऑफिस पहुंचती थी तो वह मुझे हमेशा अश्लील वीडियो देखते हुए ही मिलते थे और तो और उन्होंने मुझे भी उन वीडियोज को देखने के लिए कहा, और कहा कि मुझे इसे देखने में मजा आएगा."

क्रिकेट की सट्टेबाजी में भी शामिल
एफआईआर में आगे कहा गया है, "यह सुनने के बाद मैंने अपना आपा खो दिया. मुझे पता था कि वह एक व्यभिचारी हैं और जुए व क्रिकेट की सट्टेबाजी में भी शामिल हैं और इसलिए मैं आपके खिलाफ पुलिस और एसोसिएशन में शिकायत दर्ज करूंगी."

मेरे खिलाफ बड़ी साजिश
कोरियोग्राफर आचार्य ने अपनी सफाई में कहा, ''ये सभी गलत और मनगढंत कहानियां हैं और मेरे खिलाफ एक बड़ी साजिश का हिस्सा हैं. मैंने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहले ही बताया था कि कुछ ऐसे लोग हैं जिन्होंने मेरे खिलाफ झूठे आरोप लगाकर मेरी छवि धूमिल करने का फैसला किया है, क्योंकि मैंने उनके खिलाफ एक स्टैंड लिया है. ये लोग फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ट्रेड यूनियनों को नियंत्रित करते हैं. जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी और मेरे खिलाफ इन गलत कामों में शामिल हर कोई बेनकाब हो जाएगा.''

गरीब डांसर्स के लिए लड़ रहा हूं
गणेश आचार्य ने आगे कहा, ''वे भविष्य में भी मेरे खिलाफ कई ऐसी साजिश कर सकते हैं. मैं उन सभी गरीब डांसर्स के लिए लड़ रहा हूं, जिसके चलते मुझे समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. मैं डांसर्स के लिए लड़ाई जारी रखूंगा और गलत लोगों के खिलाफ और नर्तकियों की बेहतरी के लिए अपनी लड़ाई नहीं छोड़ूंगा.''

तनुश्री दत्ता भी लगा चुकीं आरोप
हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है, जब आचार्य को उत्पीड़न के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है. बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता भी उन पर इस तरह के आरोप लगा चुकी हैं.

Trending news