एक इंजीनियर से ऐसे एक्टर बन गए Vicky Kaushal, जन्मदिन पर पढ़ें कुछ अनसुनी बातें
Advertisement

एक इंजीनियर से ऐसे एक्टर बन गए Vicky Kaushal, जन्मदिन पर पढ़ें कुछ अनसुनी बातें

विकी कौशल का जन्म 16 मई 1988 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था.

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: बॉलीवुड में अपने एक्टिंग से सबको प्रभावित करने वाले विकी कौशल (Vicky Kaushal) आज यानी 16 मई को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. विकी बॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर शाम कौशल के बेटे हैं. आज विकी कौशल का नाम मशहूर अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल हो चुका है. विकी का जन्म 16 मई 1988 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था. तो आइे, आज उनके बर्थडे पर जानते हैं कैसा  रह है उनका अब तक का सफर...

इंजीनियर से एक्टर बनने का सफर
विकी कौशल मुंबई के राजीव गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलैक्ट्रॉनिक्स एंड टेलिकम्यूनिकेशन से बीटेक कर रहे थे, लेकिन एक दिन आईटी कंपनी में विजट के दौरान विकी को लगा कि वह इस जॉब के लिए नहीं बने हैं. बस उसी दिन एक इंजीनियर... एक्टर बनने की राह पर निकल गया. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में मेहनत की और साल 2019 की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' के लिए नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

This is really sweet. Thank You! #Repost @discoveringlifeaswriter_ with @get_repost ・・・ जॉब लेटर जो उसने त्यागी थी शुरुआत उसकी कुछ अतरंगी थी सभी स्टार किड्स की तरह न थी उसकी अपनी लड़ाईया थी चाह तो बस एक फ़िल्म सेट में रहने की थी रोज अपना झोला उठाता निराश घर भी लौटता कल की परवा न करता अपन आज को सबसे ज्यादा मानता चाह तो बस एक फ़िल्म सेट में रहने की थी माँ के हाथ के आलू के परांठों ने पापा की समझाये बातोंने और भाई के साथ ने उसे दिलाई उसकी पहली फ़िल्म चाह तो बस एक फ़िल्म सेट में रहने की थी जो भरी उसने अपने सपनो की उड़ान फिर कभी पीछे मुड़कर न देखा हर रोज मेहनत करता बीते कल से बेहतर बनने की कोशिश करता चाह तो बस एक फ़िल्म सेट में रहने की थी कमली दीपक विहान इक़बाल पृथ्वी जैसे किरदार निभा कर बना स्टार से सुपरस्टार फिर सुपरस्टार से राष्ट्रिय पुरष्कार चाह तो बस एक फ़िल्म सेट में रहने की थी शुरुआत कुछ कठिन रही लेकिन हार उसने मानी नही सफर जो उसने अपनी तय कर ली थी चाह तो बस एक फ़िल्म सेट में रहने की थी! . . . There's a saying "जहां चाह वहा राह" in which I strongly believe . @vickykaushal09 Thank you for letting the world know some beautiful people who had there own battles .. P.s-deepak from masaan be my favourite of all times.

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

फिल्मों में कैसे की शुरुआत
विकी कौशल ने 2010 में अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में असिस्टेंट का काम किया था. इसके बाद साल 2012 में विक्की को अनुराग कश्यप को प्रोडक्शंन के तहत बनी फिल्म 'लव शव ते चिकन खुराना' और साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' में छोटे रोल में नजर आए. विकी ने 'मसान' में बतौर लीड रोल काम किया और उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड मिला. जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

कैटरीना कैफ के साथ रिलेशनशिप की खबरों
पिछले काफी समय से ऐसा माना जा रहा है कि विकी कौशल और कटरीना कैफ एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. हालांकि कभी भी इन दोनों ने अपने रिलेशनशिप को कन्फर्म नहीं किया है लेकिन कई मौकों पर इन्हें साथ देखा गया है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news