क्या '2.0' में अक्षय कुमार निभा रहे हैं 122 साल पहले मुंबई में पैदा हुए इस शख्स का रोल?
Advertisement

क्या '2.0' में अक्षय कुमार निभा रहे हैं 122 साल पहले मुंबई में पैदा हुए इस शख्स का रोल?

फिल्म '2.0' कमाई के मामले में रिलीज के पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा रही है.

हिंदी भाषा में दो दिनों के अंदर इस फिल्म को 39.25 करोड़ कमाने में सफलता मिली है (फोटो साभारः वीडियो ग्रैब, यूट्यूब)

नई दिल्ली: रजनीकांत और अक्षय कुमार की सबसे पॉपुलर फिल्म '2.0' कमाई के मामले में रिलीज के पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा रही है. रजनीकांत बॉक्स ऑफिस के असली 'बाहुबली' साबित हुए हैं. रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म '2.0' ने पहले दिन ही 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया. इसी के साथ '2.0' साउथ की सुपरहिट फिल्म 'बाहुबली' के बाद सेंकड हाई ओपनर मूवी बन गई है. इस फिल्म ने हिंदी वर्जन में भी पहले दिन 20.25 करोड़ कमाने में कामयाब रही और हिंदी भाषा में इसने दो दिनों के अंदर बॉक्स ऑफिस पर 39.25 करोड़ की कमाई कर चुकी है.

fallback

वहीं, इस फिल्म को लेकर एक खबर सामने आ रही है कि '2.0' में अक्षय कुमार का किरदार 'बर्डमैन' कहे जाने वाले सलीम अली के किरदार से प्रेरित है. फिल्म में अक्षय एक ऑर्निथोलॉजिस्ट प्रोफेसर के रोल में हैं, जो टेलीकॉम इंडस्ट्री के खिलाफ है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अक्षय का किरदार और उनकी दाढ़ी भी बिलकुल सलीम अली से मिलती-जुलती है. बता दें, सलीम एक ऑर्निथोलॉजिस्ट और नेचुरलिस्ट थे.’ सलीम अली का जन्म 12 नवंबर, 1896 को बॉम्बे के एक सुलैमानी बोहरा मुस्लिम परिवार में हुआ था. पक्षियों के बारे में अध्ययन में उनका योगदान उल्लेखनीय है. कह सकते हैं कि अगर वह नहीं होते तो आज देश में पक्षियों का सुनियोजित ढंग से सर्वे मुमकिन नहीं हो पाता. लोगों को विभिन्न प्रकार की पक्षियों और उनके गुणों के बारे में पता नहीं चलता.

fallback

वहीं, फिल्म के रिलीज होते ही चारों तरफ इसकी तारीफें सुनने को मिलने लगी हैं. बता दें, '2.0' एक साइंस फिक्शन फिल्म है. अब तक की भारतीय इतिहास की सबसे महंगी फिल्में बताई जा रही है, तकरीबन 600 करोड़ रुपए का बजट इस फिल्म का है. देशभर में फिल्म साढ़े 6 हजार से ज्यादा स्क्रीन्स में रिलीज हुई है. '2.0' के हीरो भले ही रजनीकांत हैं, लेकिन बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार भी दमदार विलेन के किरदार में नजर आ रहे हैं और यह भी एक वजह है कि हिंदी भाषा में दो दिनों के अंदर इस फिल्म को 39.25 करोड़ कमाने में सफलता मिली है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news