Paresh Rawal बैंकर से बने एक्टर, मिस इंडिया से इश्क और शादी की कहानी भी है फिल्मी
Advertisement

Paresh Rawal बैंकर से बने एक्टर, मिस इंडिया से इश्क और शादी की कहानी भी है फिल्मी

बॉलीवुड के 'बॉबू भैया' यानी परेश रावल (Paresh Rawal) की लव स्टोरी काफी अलग है. उन्होंने उस दौर की मिस इंडिया और टीवी एक्ट्रेस स्वरूप संपत (Swaroop Sampat) से शादी रचाई थी.  

फोटो साभार: Instagram

नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्म जगत में ऐसे कम ही एक्टर हैं जिन्हें कॉमेडियन और विलेन दोनों रोल में पसंद किया गया है. इनमें से एक हैं बॉलीवुड के 'बॉबू भैया' यानी परेश रावल (Paresh Rawal). परेश रावल एक दमदार एक्टर के तौर पर तो जाने ही जाते हैं वह राजनीति में भी सक्रीय हैं और उनकी निजी जिंदगी भी काफी उतार चढ़ाव भरी रही है. आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर आपको सुनाते हैं उनकी फिल्मी लवस्टोरी के साथ उनके बारे में और भी कई बातें... 

बैंकर थे परेश रावल, ऐसे बने एक्टर

परेश रावल के बारे में यह बात कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने अपना फिल्मी करियर शुरू करने से पहले एक बैंक में जॉब भी की थी. वह Bank Of Baroda में जॉब करते थे. लेकिन बहुत जल्द ही उन्हें इस बात का अहसास हो गया कि वह एक नौकरी में जीवन गुजारने के लिए नहीं बल्कि फिल्मों में सितारा बनने के लिए इस दुनिया में आए हैं. बस फिर क्या था वह बैंक की नौकरी को छोड़कर अपना फिल्मी करियर संवारने में जुट गए. 

अर्जुन से किया डेब्यू

परेश रावल ने इंडस्ट्री में तीन दशक से ज्यादा समय गुजारा है. उनके कई रोल यादगार हैं. लेकिन उनकी पहली फिल्म थी साल 1995 में  रिलीज हुई 'अर्जुन'. अपने करियर की शुरुआत में वह सिर्फ निगेटिव किरदारों में ही नजर आए. लेकिन बाद में उन्होंने अपना रुख कॉमेडी की तरफ भी किया और कॉमेडी के मायने बदल दिए. उन्होंने कई ऐसे कॉमिक किरदार निभाए हैं जो आज भी सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं.  वह अपने लुक्स को लेकर भी काफी प्रयोग करते रहते हैं. 

कैसे हुआ मिस इंडिया से इश्क 

परेश रावल की लवस्टोरी किसी फिल्मी कहानी की तरह ही है. जहां एक स्ट्रगल करने वाले एक्टर को मिस इंडिया से प्यार हुआ और दोनों की शादी भी हुई. परेश रावल और स्वरूप संपत से पहली मुलाकात साल 1975 में एक फंक्शन के दौरान हुई थी. स्वरूप को देखते ही परेश रावल को पहली नजर में उसने इश्क हो गया था. उसी समय उन्होंने मन बना लिया कि वे शादी करेंगे तो स्वरूप से ही करेंगे. दो साल की मश्क्कत के बाद उनका सपना पूरा हुआ और साल 1987 में 12 साल रिलेशनशिप में रहने के बाद परेश रावल ने स्वरूप संपत से शादी कर ली. दोनों के 2 बच्चे भी हैं. 

VIDEO

इसे भी पढ़ें: Minissha Lamba पर्दे से हैं दूर लेकिन ग्लैमर बरकरार, PHOTOS में देखिए लाइफस्टाइल

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news