‘डम्ब नेपो किड्स’ से लेकर ‘बी ग्रेड एक्ट्रेस’ तक, कंगना रनौत के इन 7 विवादित बयानों ने मचाई खलबली

कई बार तो अनुराग कश्यप से लेकर तापसी पन्नू तक कंगना रनौत से सोशल मीडिया पर भिड़ चुके हैं, लेकिन कंगना के तेवर में कोई कमी नहीं आई. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 17, 2020, 23:29 PM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत (Kangana Ranut)  अपनी एक्टिंग के साथ-साथ विवादित बयानों के लिए भी जानी जाती रही हैं. खासकर बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर वो बेधड़क अपनी राय रखती रही हैं. जहां एक तरफ उन्हें आम जनता से काफी समर्थन मिलता रहा है, वहीं बॉलीवुड के सेलेब्रिटीज उनके इन बयानों पर काफी असहज होते रहे हैं. कई बार तो अनुराग कश्यप से लेकर तापसी पन्नू तक उनसे सोशल मीडिया पर भिड़ चुके हैं, लेकिन कंगना के तेवर में कोई कमी नहीं आई. वैसे भी सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत ने नेपोटिज्म यानी भाई-भतीजावाद की बहस को और तेज कर दिया है. जानिए कंगना के वो बयान, जिन्हें लेकर वो सुर्खियों में रही हैं.

1/7

करण जौहर ‘नेपोटिज्म का झंडाबरदार’

Kangana Ranaut Karan Johar

करण जौहर को कंगना मूवी माफिया, नेपोटिज्म का ध्वज वाहक, आउटसाइडर्स को बर्दाश्त ना करने वाला बता चुकी हैं. अब करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन की ताजा मूवी ‘गुंजन सक्सेना’ को लेकर भी कंगना ने निशाना साधा है.

2/7

करीना कपूर खान को बताया ‘डम्ब नेपो किड्स’

Kareena Kapoor Khan Kangana Ranaut

कंगना रनौत ने उस वक्त करीना कपूर खान को भी निशाने पर ले लिया जब करीना ने नेपोटिज्म की बहस पर एक इंटरव्यू में कहा कि मैं इंडस्ट्री में 2 दशक तक केवल नेपोटिज्म के भरोसे ही नहीं चल सकती थी. करीना ने कहा कि मेरे हिस्से में भी मुश्किलें और संघर्ष थे, जिससे सुनना लोगों को दिलचस्प नहीं लगेगा. उसके बाद तो कंगना ने ट्वीट्स की झड़ी ही लगा दी. कंगना ने लिखा, ‘सभी डम्ब नेपो किड्स को चेतावनी है कि नेपोटिज्म पर चल रही बहस को पटरी से उतारने की कोशिश ना करें, हमें तुम लोगों को मिले विशेषाधिकारों से परेशानी नहीं है, हमें तो परेशानी है उस तरीके से है जैसे तुम लोग हमारे साथ व्यवहार करते हो.'

3/7

दीपिका पादुकोण ‘मेंटल इलनैस पेशेंट’

Kangana Ranaut Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण मेंटल हैल्थ को लेकर एक एनजीओ चलाती हैं और उनके मेंटल हैल्थ को लेकर किए गए ट्वीट्स पर कंगना और उनकी बहन रंगोली दीपिका को पहले भी आड़े हाथों लेती रही हैं. जैसे ही दीपिका ने सुशांत की मौत के बाद डिप्रेशन को लेकर एक ट्वीट किया, फौरन कंगना ने दीपिका को निशाने पर ले लिया और सुशांत के पिता के वकील के बयान के हवाले से कहा, ‘डिप्रेशन का धंधा चलाने वालों को फौरन रिमांड पर लेना चाहिए’. 

4/7

रणबीर कपूर हैं ‘सीरियल स्कर्ट चेसर’

Kangana Ranaut Ranbir Kapoor

जिस ट्वीट के जरिए कंगना ने दीपिका पादुकोण को निशाने पर लिया था, उसी ट्वीट में उन्होंने दीपिका के एक्स बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर को भी निशाने पर लिया था. उन्होंने रणवीर कपूर के बारे में लिखा, ‘रणबीर कपूर सीरियल स्कर्ट चेसर हैं, लेकिन कोई भी उनको रेपिस्ट कहने की हिम्मत नहीं करता’. उनका इशारा शायद दीपिका, कैटरीना कैफ और अब आलिया भट्ट से उनके रिश्तों को लेकर था. हाल ही में कंगना रणबीर के उस ऑफर का भी खुलासा कर चुकी हैं, जो रणबीर ने खुद उनके घर आकर दिया था. ‘संजू’ फिल्म में काम करने का ऑफर. बताया जाता है कि इस मूवी में संजय दत्त की पत्नी मान्यता का रोल कंगना को ऑफर किया गया था. लेकिन कंगना ने कह दिया कि उस रोल में करने के लिए कुछ भी नहीं था.

5/7

आलिया भट्ट को बताया ‘डम्ब किड’

Alia Bhatt Kangana Ranaut

हाल ही में आलिया भट्ट ने इंस्टाग्राम पर अपने बचपन की एक फोटो शेयर की थी. ऐसे में वही हुआ जो होता है, यानी सारे सेलेब्रिटीज ने आलिया की तारीफ के कमेंट्स और इमोजी बनाने शुरू कर दिए. कंगना को मौका मिल गया और उन्होंने पूछ डाला कि जब पूरा देश सुशांत की मौत के गम में दुख से सराबोर है, आलिया की तस्वीर बॉलीवुड वालों से इतना प्यार क्यों पा रही है? कंगना ने आलिया को ‘डम्ब किड’ तक कह डाला था. 

6/7

तापसी पन्नू और स्वरा भास्कर को बताया ‘बी ग्रेड एक्ट्रेस’

Kangan Ranaut Swara Bhasker

तापसी पन्नू और स्वरा भास्कर को कंगना ने अपने निशाने पर ले लिया और बी ग्रेड एक्ट्रेस बोल डाला. कंगना ने एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘’मुझे यहां हारना ही है क्योंकि उन्हें कल 20 जरूरतमंद बाहरी लोग मिलेंगे और कहेंगे कि केवल कंगना को नेपोटिज्म से परेशानी है, हम करण जौहर को प्यार करते हैं’. उन्होंने आगे कहा, 'अगर आप करण जौहर से प्यार करती हैं, तो आप बी ग्रेड एक्ट्रेस क्यों हैं? आप दोनों आलिया भट्ट और अनन्या पांडे से बेहतर दिखती हैं, बेहतरीन एक्ट्रेस भी हैं तो आपको काम क्यों नहीं मिल रहा है.’

 

7/7

आयुष्मान खुराना को बताया ‘चापलूस आउटसाइडर’

Ayushmaan Khurana Kangana Ranaut

कंगना रनौत ने अब तक इनसाइडर्स और नेपो किड्स को ही निशाने पर लिया था. लेकिन अब उन्होंने बॉलीवुड में आउटसाइडर्स को भी आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है.आयुष्मान खुराना उन्होंने ‘चापलूस आउटसाइडर’ तक कह दिया. आयुष्मान खुराना को कंगना ने निशाने पर तब लिया, जब वो रिया चक्रवर्ती की तरफदारी में उतरे.