Advertisement
trendingPhotos776944
photoDetails1hindi

Sean Connery: वह शख्‍स जिसने पहली बार कहा- 'I am Bond, James Bond'

थॉमस शॉन कॉनरी अभिनेता बनने से पहले वे एक दूधवाले के तौर पर काम करते थे.

1/10

थॉमस शॉन कॉनरी स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग में रहते थे. 

2/10

अभिनेता बनने से पहले वे एक दूधवाले के तौर पर काम करते थे.

3/10

एक छोटी सी भूमिका के जरिए स्‍टेज पर डेब्‍यू करने से पहले, कोनेरी ने एक लॉरी ड्राइवर, पोर्टोबेलो स्विमिंग बाथ में लाइफ गार्ड, एक मजदूर और यहां तक ​​कि ताबूत में पॉलिश करने जैसे कई अजीब काम किए.

4/10

कॉनरी हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता माइकल केन को फिल्म इंडस्ट्री के अपने सबसे करीबी दोस्तों में से एक मानते थे. दोनों पहली बार 1954 में साउथ पैसिफिक के निर्माण के दौरान एक पार्टी में मिले थे. बाद में दोनों ने 'The Man Who Would Be King' और 'A Birdge Too Far' जैसी फिल्मों में अभिनय किया.

5/10

शॉन कॉनरी ने अपने एक्टिंग करियर के शुरुआती वर्षों में कई छोटी भूमिकाएं कीं. उन्‍हें पहला बड़ा ब्रेक 1962 में पहली 'जेम्स बॉन्ड' फिल्म के साथ मिला. 'Dr.No' और 007 फिल्‍मों की सीरीज ने उन्‍हें इंटरनेशनल स्‍टार बना दिया. 

6/10

उन्होंने 'जेम्स बॉन्ड' की सभी फिल्मों में विग पहना क्‍योंकि 17 साल की उम्र में ही उनके बाल झड़ने लगे थे और 1958 से उन्‍होंने फिल्मों में एक हेयरपीस पहनना शुरू कर दिया था. 

7/10

शॉन कॉनरी एक प्रशिक्षित डांसर भी थे. उन्होंने स्वीडिश Yat Malmgren से 11 साल तक डांस का प्रशिक्षण लिया था.

8/10

शॉन कॉनरी को 1999 में पीपुल मैगजीन ने 'सेक्सिएस्ट मैन ऑफ द सेंचुरी' चुना था.

9/10

1971 में 'डायमंड्स आर फॉरएवर' के लिए 'जेम्स बॉन्ड' के रूप में लौटने के लिए उन्‍हें मोटी रकम दी गई थी, जिसे उन्‍होंने चैरिटी के लिए दान कर दिया था.

10/10

1987 में उन्हें हॉलीवुड का सर्वोच्च सम्मान मिला. उन्‍हें माफिया ड्रामा 'द अनटचेबल्स' में जिमी मालोन के रूप में उनकी सहायक भूमिका के लिए अकादमी पुरस्कार से नवाजा गया था. उन्होंने एक गोल्डन ग्लोब भी जीता और उन्हें BAFTA के लिए भी नॉमिनेट किया गया था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़