Advertisement
photoDetails1hindi

फिल्मों में चलने के लिए इन सुपरस्टार्स ने बदले अपने नाम, सलमान खान से लेकर ये भी लिस्ट में शामिल

Bollywood Star Real Name: बॉलीवुड में तमाम सितारे ऐसे हैं जिनकी पॉपुलरिटी किसी और नाम से है लेकिन असल जिंदगी में उनका नाम कुछ और ही है. इस लिस्ट में पुराने जमाने से लेकर नए जमाने के एक्टर-एक्ट्रेस शामिल हैं. इनमें से कुछ का मामना था कि उनके नए नाम ने उन्हें शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचा दिया तो किसी का मानना है कि नाम बदलने से उनकी दुनिया ही बदल गई. आइए ऐसे ही कुछ सितारों के असल नामों के बारे में जानते हैं...

अक्षय कुमार

1/10
अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाडी़ कुमार और एक्शन किंग के नाम से पहचान बनाने वाले अक्षय का असली नाम अक्षय नहीं है. अक्षय का असली नाम 'राजीव हरीओम भाटिया' है.

 

दिलीप कुमार

2/10
दिलीप कुमार

दिलीप कुमार सही मायने में बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार हैं. आपको जान आश्चर्य होगा कि दिलीप कुमार का असली नाम ‘मो. यूसुफ खान’ है.

 

नगमा

3/10
नगमा

नगमा मुंबई में पैदा हुईं थीं और उनका नाम रखा गया था नंदिता अरविंद मोरारजी.

रेखा

4/10
रेखा

बेहतरीन एक्ट्रेस रेखा का पूरा नाम ‘भानुरेखा गणेशन’ है, जो उन्होंने फिल्मी दुनिया में आकर सिर्फ रेखा कर लिया था.

 

महिमा चौधरी

5/10
महिमा चौधरी

साल 1997 में ‘परदेस’ से फिल्मों में आईं महिमा चौधरी को ये नाम फिल्म के डायरेक्टर सुभाष घई ने दिया था. वैसे महिमा का असल नाम रितु चौधरी है.

 

तब्बू

6/10
तब्बू

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली तब्बू आज भी बॉलीवुड में काम कर रही हैं. तब्बू का नाम तबस्सुम हाशिम खान था, लेकिन फिल्मों में आने से पहले उन्होंने इसे सरल बना दिया ताकि लोगों को उनका नाम याद रह जाए.

शिल्पा शेट्टी

7/10
शिल्पा शेट्टी

शिल्पा फिल्मों से दूर हैं, लेकिन उन्हें लोग पंसद करते हैं. फिल्मों में आने से पहले उनका नाम अश्विनी शेट्टी था लेकिन बाद में उन्होंने शिल्पा कर लिया.

 

इरफान खान

8/10
इरफान खान

1967 में जन्मे इन एक्टर का नाम साहबजादे इरफान अली खान है. एक समय में उन्होंने कहा कि उनका नाम सिर्फ इरफान लिखा जाए.

 

कैटरीना कैफ

9/10
कैटरीना कैफ

बॉलीवुड में बार्बी डॉल के नाम से मशहूर कैटरीना कैफ का असली नाम केट तुर्कोटे है. कैटरीन ने अपनी पहली फिल्म के दौरान अपना नाम बदला, उन्होंने कैफ अपने पिता के सरनेम से लिया था.

 

सलमान खान

10/10
सलमान खान

1965 में पैदा हुए सल्लू का मूल नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है. अपना बॉलीवुड डेब्यू सलमान ने फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ (1988) से किया था.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़