Advertisement
photoDetails1hindi

Decade Power of South: Rajinikanth से लेकर Nagarjuna तक, दशकों से राज कर रहे ये साउथ स्टार, एक तो बन बैठा सिनेमा का भगवान!

Top South Indian Actors Who Rulled Industry:  साउथ सिनेमा आज किसी परिचय का मोहताज नहीं है बल्कि शानदार फिल्मों और उनकी कामयाबियों से आज साउथ का हिंदी भाषाई ऑडियंस में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में बोलबाला है. लेकिन इसे इस मुकाम तक पहुंचाने में दशकों से मेहनत कर रहे साउथ के सुपरस्टार्स का बड़ा हाथ है. 

1/5

Kamal Haasan: कमल हासन उन सेलेब्स में से हैं जिन्होंने साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी खूब काम किया. लिहाजा उन्हें दोनों ही ऑंडियंस ने खूब प्यार दिया. कमल हासन ने 70 के दशक में डेब्यू किया था और उसके बाद उनके कदम रुके ही नहीं. मलयालम, तमिल, हिंदी, तेलुगू और बंगाली फिल्मों में कमल हासन ने काम किया और आज भी वो सुपरस्टार की तर्ज पर ही फिल्मों नजर आ रहे हैं. हाल ही में रिलीज उनकी विक्रम ने बड़ा धमाका किया. (फोटो – सोशल मीडिया) 

2/5

Rajinikanth: सुपरस्टार रजनीकांत बॉलीवुड और साउथ में क्या अहमियत रखते हैं वो किसी से छिपा नहीं. खासतौर से दक्षिण भारतीय फैंस के बीच उन्हें भगवान की तरह पूजा जाता है. रजनीकांत को इंडस्ट्री में 47 साल हो चुके हैं यानि उन्हें 5 दशक होने वाले हैं इंडस्ट्री में और खास बात ये है कि 71 साल की उम्र में भी रजनीकांत लीड रोल निभा रहे हैं. (फोटो – सोशल मीडिया)  

3/5

Nagarjuna: 80 के दशक में नागार्जुन ने बतौर हीरो साउथ सिनेमा में डेब्यू किया था लेकिन उससे पहले वो बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में एंट्री कर चुके थे यानि नागार्जुन को भी इंडस्ट्री में 4 दशक होने वाले हैं. अपने इतने लंबे करियर में नागार्जुन ने एक से बढ़कर एक फिल्म दी है और वो आज भी फिल्मों में सक्रिय है. (फोटो – सोशल मीडिया)   

4/5

Mammootty: 70 के दशक में साउथ सिनेमा के सितारे ममूटी भी एक बड़े स्टार की तरह उभरे. साउथ इंडस्ट्री में इन्हे भी सुपरस्टार माना जाता है लिहाजा ममूटी का नाम भी साउथ के उन स्टार्स की लिस्ट में लिया जा सकता है जिन्होंने इस सिनेमा को एक अलग पहचान दिलवाई. (फोटो – सोशल मीडिया) 

5/5

Pawan Kalyan: पवन कल्याण का जादू दशकों से बरकरार है. सालों से इंडस्ट्री में राज कर रहे पवन कल्याण का सिक्का आज भी साउथ इंडस्ट्री में खूब चलता है. 90 के दशक में डेब्यू करने वाले पवन कल्याण ने एक से बढ़कर एक फिल्म दी है. इस साल भी इनकी दो फिल्म रिलीज होने वाली है. (फोटो – सोशल मीडिया)   

ट्रेन्डिंग फोटोज़