Advertisement
photoDetails1hindi

B'day Special: John Abraham फिल्मों में नहीं करना चाहते थे काम, फिर 'Jism' के लिए हुए राजी

जॉन अब्राहम (John Abraham) का आज हैप्पी वाला बर्थडे है. आज हम उनके खास दिन पर उनसे जुड़ी कई अनसुनी बातें बताएंगे. साथ ही ये भी बताएंगे की जॉन बॉलीवुड में कैसे आ गए.

जॉन का फिटनेस प्रेम

1/8
जॉन का फिटनेस प्रेम

जॉन (John Abraham) के लिए सेहत सबकुछ है. आज भी वो सुबह जल्दी सो कर उठते हैं. दो घंटे कसरत करते हैं और बहुत सादा खाना खाते हैं. रात को जल्दी सो जाते हैं. पार्टियों से दूर रहने वाले जॉन अब्राहम के इंडस्ट्री में बहुत कम दोस्त हैं और दुश्मन तो एक भी नहीं. आइए जानते हैं एमबीए करने के बाद मार्केटिंग का काम करने वाले जॉन फिल्मों में कैसे आ गए?

मां कहती थीं स्मार्ट हैं जॉन

2/8
मां कहती थीं स्मार्ट हैं जॉन

जॉन के पापा मलयाली और मां पारसी हैं. जॉन (John Abraham) की मां हमेशा कहती थीं कि वो हैंडसम और स्मार्ट हैं. यह एक बड़ी वजह थी कि जॉन ने मार्केटिंग को अपना करियर बनाया. उनके दिमाग में तब तक यह नहीं आया था कि वो मॉडल या फिल्म स्टार बन सकते हैं. उन्हें लगता था कि मार्केटिंग काफी ग्लैमरस जॉब है. 

जॉन के बॉस ने दी ये राय

3/8
जॉन के बॉस ने दी ये राय

मीडिया प्लानिंग का काम करने के दौरान एक दिन उनके बॉस ने उनसे कहा कि वो मॉडलिंग में अपना हाथ क्यों नहीं आजमाते. उन्होंने जॉन के सामने एक पत्रिका फेंकते हुए कहा, देखो एक विज्ञापन आया है उन्हें कुछ स्मार्ट मॉडल चाहिए. तुम्हें सोचना चाहिए. जॉन (John Abraham) ने हंसी-हंसी में पत्रिका उठा कर डस्टबिन में फेंक दिया. शाम को घर जाने से पहले उन्हें याद आया, फिर क्या था उन्होंने डस्टबिन से मुड़ी-तुड़ी पत्रिका निकाली और उसमें दिया गया फॉर्म निकाल कर भरा और सही पते पर भेज दिया.

मां के समझाने के बाद जॉन ने मानी थी ये बात

4/8
मां के समझाने के बाद जॉन ने मानी थी ये बात

कुछ दिनों बाद उन्हें कॉल आया कि उनको ग्लैडरेग्स मॉडल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए चुन लिया गया है. जीत-हार के डर से जॉन के मन में ख्याल आया कि वो प्रतियोगिता में भाग न लें. ऐसे में उनकी मम्मी ने कहा कि भाग लेने में कोई हर्ज नहीं है. मम्मी की बात मानकर जॉन (John Abraham) ने ग्लैडरेग्स प्रतियोगिता में भाग लिया और इस सुपरमॉडल प्रतियोगिता को जीता भी. इसके साथ ही रातों-रात वे मॉडलिंग की दुनिया का बड़ा नाम बन गए. उन्हें विदेश से कई असाइनमेंट मिलने लगे और वे वहीं चले गए. 

देश ने पुकारा, जॉन चले आए

5/8
देश ने पुकारा, जॉन चले आए

जॉन को लगा कि यह जरूरी नहीं कि विदेश में उन्हें लोग जानें, जब तक उनके देशवासी उन्हें नहीं जानेंगे तब तक मॉडल बनने का क्या फायदा? जॉन (John Abraham) वतन लौट आए. बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से उनके लिए कई ऑफर आए हुए थे, पर जॉन का मन एक्टर बनने का नहीं था. वे मॉडल बन कर खुश थे.

एक फिल्म से कई फिल्में

6/8
एक फिल्म से कई फिल्में

पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) जब उनके पास 'जिस्म' फिल्म का ऑफर ले कर आई तो जॉन इस असमंजस थे कि वे अभिनय करें या न करें. पूजा ने उन्हें काफी समझाया. यही नहीं महेश भट्ट ने भी उन्हें समझाया और राजी किया वे फिल्मों में काम करें. लाख समझाने के बाद जॉन ने तय किया कि वे एक फिल्म में काम करेंगे. इसके बाद मॉडलिंग की दुनिया में लौट जाएंगे.

किस्मत ने दिया साथ

7/8
किस्मत ने दिया साथ

'जिस्म' के रिलीज होने से पहले जॉन के पास पांच फिल्मों के ऑफर आ चुके थे. जॉन अब्राहम (John Abraham) की पहली फिल्म 'जिस्म' जबरदस्त हिट हुई. इसके बाद उन्होंने हर तरह की फिल्में कीं, लेकिन जॉन को लगता है कि उन्हें असली कामयाबी पोखरन फिल्म से मिली है. पिछले दो सालों में उन्होंने जिस तरह की फिल्में की, उससे वे काफी संतुष्ट हैं. खासकर सत्यमेव जयते से, फिलहाल इन दिनों वे इसके सेकंड पार्ट पर काम कर रहे हैं.

अक्षय से है पुराना नाता

8/8
अक्षय से है पुराना नाता

जॉन (John Abraham) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने कई फिल्में साथ की हैं. जॉन, अक्षय को अपना प्यारा दोस्त मानते हैं. दोनों की आदतें भी लगभग एक जैसी हैं. जॉन का मानना है कि अक्षय के साथ उनकी अलग ट्यूनिंग है. जहां तक दोनों के साथ काम करने का सवाल है, अक्षय साल में चार फिल्में करते हैं और जॉन एक या दो. दोनों एक बार फिर हाउसफुल 5 में नजर आएंगे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़