Advertisement
trendingPhotos669477
photoDetails1hindi

वो Bollywood Actor जो अब तक नहीं लौटा, इन स्टार्स ने की थी खोजने की पूरी कोशिश

राज किरण का असली नाम राज किरण मेहतानी है. उन्होंने 1975 में फिल्म कागज़ की नाव में सारिका के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी. 

कई फिल्मों में आ चुके थे नजर

1/5
कई फिल्मों में आ चुके थे नजर

ये सितारा कोई और नहीं बल्कि जाने माने अभिनेता राज किरण हैं. 'अर्थ', 'कर्ज', 'घर हो तो ऐसा', 'तेरी मेहरनबानियां', 'बसेरा', 'बुलंदी' जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके राज किरण अचानक ही बॉलीवुड इंस्ट्रीज से गायब हो गए. आश्चर्य की बात ये है की ये कहां चले गए, इसकी जानकारी इनके परिवार तक को नहीं है. 

यह था राज किरण का असली नाम

2/5
यह था राज किरण का असली नाम

राज किरण का असली नाम राज किरण मेहतानी है. उन्होंने 1975 में फिल्म कागज़ की नाव में सारिका के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी. राज किरण ने लगभग 125 फिल्मों में काम किया है, जिसमें उन्होंने कई तरह के किरदार किए, लेकिन एक समय बाद उनका करियर ढलान पर आ गया और वे छोटे पर्दे की ओर मुड़े. यहां भी उनका सिक्का नहीं चल सका.

अचानक गायब हो गए थे राज किरण

3/5
अचानक गायब हो गए थे राज किरण

अपने करियर में असफलता का सामना करते हुए अचानक से राज किरण कब और कहां चले गए इसका पता ही नहीं चला. शायद लोग इन्हें भूल ही गए होते यदि दीप्ति नवल ने अपने फेसबुक वॉल पर उनकी तलाश के लिए एक पोस्ट न डाली होती. दीप्ति ने लिखा था, “फिल्मी दुनिया के एक दोस्त की तलाश है, उसका नाम राज किरण है. इस पोस्ट के बाद ऋषि कपूर ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से राजकिरण को खोजने की मुहीम शुरू की.

किरण के भाई से ऋषि कपूर ने की थी बात

4/5
किरण के भाई से ऋषि कपूर ने की थी बात

राज किरण के परिवार में उनके भाई गोविंद मेहतानी से भी ऋषि कपूर ने बात की थी. जब उन्हें किसी से पता चला की राज किरण गंभीर अवसाद में हैं और वह अटलांटा में अपने भाई गोविंद मेहतानी के साथ रह रहे है. जब गोविंद ने एक बयान भी जारी किया था कि राज उनके साथ थे लेकिन अब वह गायब हैं. ऐसी भी खबरें भी आती रहीं कि कि राज किरण को न्यूयॉर्क शहर में टैक्सी चलाते हुए देखा गया था, लेकिन सच्चाई ऋषि कपूर ने एक इंटरव्यू में उजागर की थी कि राज किरण के भाई गोविंदं ने उन्हें बताया था कि राज किरण को स्वास्थ्य समस्याओं के कारण अटलांटा की एक संस्था में भर्ती कराया गया है. वह संस्था के भीतर काम करके अपने इलाज के लिए पैसे भी खुद ही लगाते ऋषि कपूर ने उन्हें वापस बॉलीवुड में लाने और काम देने का फैसला भी किया था लेकिन वह नहीं लौटे.

डिप्रेशन में आ गए थे राज किरण?

5/5
डिप्रेशन में आ गए थे राज किरण?

ऋषि कपूर के चौंकाने वाले रहस्योद्घाटन के बाद राज किरण की बेटी रिशिका मेहतानी ने भी बताया था कि उनके पापा उनके साथ कुछ समय के लिए थे लेकिन अब वह गायब हैं. बहुत सी मीडिया रिपोर्ट्स में तो ये भी कहा गया कि वह अपनी फैमली से मिले धोखे के कारण डिप्रेशन में आ गए थे. मामला चाहे जो हो, ये नामचीन सितारा आज कहां है किसी को नहीं पता. (फोटो साभारः सारी तस्वीरें फिल्मों की पोस्टर्स हैं) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़