Advertisement
trendingPhotos1191114
photoDetails1hindi

ट्रांसजेंडर का किरदार निभाकर इन एक्टर्स ने लूटी खूब वाहवाही, किसी ने रोंगटे किए खड़े तो किसी को मिला फिल्मफेयर अवॉर्ड

Transgender in Hindi Movies: अर्ध में राजपाल यादव किन्नर के रोल में नजर आने वाले हैं लेकिन उनसे पहले भी फिल्मों में कई एक्टर्स ट्रांसजेंडर का रोल प्ले कर चुके हैं. इनमें परेश रावल से लेकर आशुतोष राणा तक का नाम शामिल है. 

1/5

Nirmal Pandey: निर्मल पांडे भी बॉलीवुड के जाने माने एक्टर हैं जिन्होंने हद कर दी आपने से लेकर हम तुमपे मरते हैं तक में काम किया और यादगार रोल निभाया. वहीं निर्मल पांड ने 1996 में रिलीज फिल्म दायरा में कभी ना भूलने वाला किरदार निभाया था. वो इस फिल्म में किन्नर के रोल में नजर आए जिसके लिए उन्हें 1997 में फ्रांस में बेस्ट एक्टर वैलेंटी अवॉर्ड से नवाजा गया था. (फोटो - सोशल मीडिया)

2/5

Vijay Raaz: हाल ही में रिलीज गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म में विजय राज ट्रांसजेंडर के किरदार में नजर आए और उन्हें इस रोल में खूब पसंद भी किया गया. रजिया के रोल में विजय राज ने बखूबी अभिनय किया. (फोटो - सोशल मीडिया)

3/5

Paresh Rawal: सदाशिव के बाद परेश रावल ने साल 1998 में आई फिल्म तमन्ना में ऐसा ही रोल निभाया. हालांकि उनका रोल नेगेटिव नहीं था. लेकिन परेश रावल की उम्दा एक्टिंग ने हर किसी को हैरान कर दिया था. (फोटो - सोशल मीडिया) 

4/5

Sadashiv amrapurkar: अगर हिंदी सिनेमा के खूंखार विलेन का नाम लेना हो तो सदाशिव अमरापुरकर का नाम जरूर आएगा. 1991 में आई सड़क फिल्म में उन्होंने किन्नर का रोल निभाकर खूब वाहवाही लूटी थी. उनके किरदार को इतना पसंद किया गया कि उन्हें बेस्ट नेगेटिव रोल के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड तक उस मिला था. (फोटो - सोशल मीडिया)

5/5

Shabnam Mausi: ये एक सत्य घटना पर आधारित फिल्म है जिसमें आशुतोष राणा ने लीड रोल प्ले किया था. भारत की पहली पूर्व किन्नर विधायक पर बनी ये फिल्म 2005 में रिलीज हुई थी जिसमें आशुतोष राणा ट्रांसजेंडर के रोल में थे. (फोटो – सोशल मीडिया)

ट्रेन्डिंग फोटोज़