Advertisement
photoDetails1hindi

किसने दी है KGF के 'Rocky' की हिन्दी वाली दमदार आवाज? उत्तर भारत में भी Yash को बनाया सुपरस्टार

KGF का दूसरा पार्ट जल्द ही आने वाला है. पहला पार्ट काफी एक्साइटिंग रहा और उत्तर भारत में भी खूब कमाल किया. लोगों को फिल्म बहुत पसंद आई, लेकिन कभी आपने गौर किया, ये तो कन्नड़ फिल्म है और पूरी फिल्म कन्नड़ भाषा में ही बनी. इसका मतबल 'रॉकी' यानी यश (Yash) ने तो सारे दमदार डायलॉग्स कन्नड़ में बोले तो आखिर हिंदी में डायलॉग्स किसने बोले?

हिंदी में डब की गई आवाज

1/6
हिंदी में डब की गई आवाज

दरअसल, कन्नड़ फिल्म केजीएफ (KGF) को हिंदी में डब किया गया और हिंदी वर्जन को लोगों ने उत्तर भारत में खूब पसंद किया. ये तो साफ है कि केजीएफ स्टार यश (Yash) ने कड़ी मेहनत कर कमाल की एक्टिंग की थी, लेकिन उनकी इस एक्टिंग को किसी और ने चार-चांद लगाया है. (फोटो सौ. सचिन गोले इंस्टाग्राम)

 

तो ये हैं हिंदी वाले 'रॉकी'!

2/6
तो ये हैं हिंदी वाले 'रॉकी'!

मतलब सीधा और साफ है, हिंदी भाषियों को फिल्म समझ में आए इसलिए फिल्म की हिंदी डबिंग हुई, जिसमें हम यश (Yash) नहीं बल्की किसी और की आवाज सुन पा रहे हैं. वो हैं डबिंग इंडस्ट्री का जाना-माना नाम सचिन गोले (Sachin Gole).  (फोटो सौ. सचिन गोले इंस्टाग्राम)

 

इन डायलॉग्स में फूंकी जान

3/6
इन डायलॉग्स में फूंकी जान

'घायल शेर की सांसे उसकी दहाड़ से भी भयानक होती हैं', जैसे दमदार डायलॉग हिंदी में यश (Yash) ने नहीं, बल्कि सचिन गोले (Sachin Gole) ने बोले हैं. 'चिल्लर के लिए हाथ फैलाना पड़ता है, नोटों के लिए हाथ उठाना पड़ता है', ये भी इनकी ही आवाज में धांसू बना है. और वो वाला तो याद ही होगा, 'ट्रिगर पर अंगुली रखने वाला हर शख्स शूटर नहीं होता. लड़की पर हाथ डालने वाला हर कोई मर्द नहीं होता और अपुन की औकात अपने चाहने वालों के अलावा कोई समझ नहीं सकता.' ये भी सचिन गोले के बोलने पर ही सबकी जुबां पर चढ़ा है. (फोटो सौ. सचिन गोले इंस्टाग्राम)

 

सचिन गोले हैं डबिंग आर्टिस्ट

4/6
सचिन गोले हैं डबिंग आर्टिस्ट

साल 2018 की मेगाब्लॉकबस्टर फिल्म 'केजीएफ चेप्टर-1' (KGF Chapter-1 ) जबरदस्त स्टोरी और दमदार डायलॉग से हिट हुई थी. लेकिन एक्टर यश (Yash) के रूप में इन दमदार डायलॉग को हिंदी में सचिन गोले (Sachin Gole) ने अपनी आवाज दी थी. डबिंग आर्टिस्ट सचिन की आवाज यश के साथ इतनी मिलती है कि फिल्म का एक-एक डायलॉग फिल्म में जान फूंकता नजर आया. (फोटो सौ. सचिन गोले इंस्टाग्राम)

 

कई स्टार्स के चेहरे के पीछे हैं इनकी आवाज

5/6
कई स्टार्स के चेहरे के पीछे हैं इनकी आवाज

सचिन गोले (Sachin Gole) साउथ की कई फिल्मों को हिंदी में डब कर चुके हैं. अलु अर्जुन, यश और धनुष जैसे कई और स्टार्स के चेहरे के पीछे आप इनकी आवाज को हिंदी में सुन पाएंगे. सचिन ने तेलुगु, तामिल और कन्नड़ फिल्म की हिंदी डबिंग में अपनी आवाज से चार-चांद लगाए हैं. (फोटो सौ. सचिन गोले इंस्टाग्राम)

 

एक बार फिर सुन सकेंगे इनकी आवाज

6/6
एक बार फिर सुन सकेंगे इनकी आवाज

केजीएफ के दूसरे पार्ट (KGF Chapter-2) में भी यश (Yash) के चेहरे के पीछे आपको एक बार फिर सचिन गोले (Sachin Gole) की आवाज सुनने को मिलेगी, जो रॉकी के किरदार को और धमाकेदार और दमदार बनाएगी. (फोटो सौ. सचिन गोले इंस्टाग्राम)

ट्रेन्डिंग फोटोज़