Advertisement
trendingPhotos666299
photoDetails1hindi

Entertainment News: फिल्मी दुनिया में छाई हैं इन भाई-बहनों की जोड़ियां, कोई है हिट तो कोई है फ्लॉप

बॉलीवुड फिल्मों में कई कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने अपने भाई बहनों के बाद फिल्मों में एंट्री मारी है.

शिल्पा शेट्टी- शमिता शेट्टी की जोड़ी..

1/5
शिल्पा शेट्टी- शमिता शेट्टी की जोड़ी..

साल 1993 में आई फिल्म बाजीगर से शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग रोल अवॉर्ड से नवाजा गया था. इस फिल्म के बाद शिल्पा ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी है. वही शमिता शेट्टी (Shamita Shetty) ने साल 2000 में मल्टीस्टारर फिल्म मोहब्बतें से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था. ये फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई थी. शमिता ने इसके बाद मल्टीस्टारर कई फिल्मों में बतौर सपोर्टिंग रोल काम किया लेकिन उनकी एक्टिंग को कभी सराहना नहीं मिल पाई.

बात काजोल- तनीषा के जोड़ी की

2/5
बात काजोल- तनीषा के जोड़ी की

बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक काजोल (Kajol) 1992 में फिल्म बेखुदी से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. काजोल की एक्टिंग स्किल्स के कारण वो कई बेहतरीन हिट फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं. बात करें बहन तनीषा मुखर्जी की तो तनीषा मुखर्जी ने पहली बार बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म नील एंड निक्की से साल 2005 में अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. फिल्म बॉक्स ऑफिस में एक बड़ी फ्लॉप साबित हुई. इसके बाद भी तनीषा कई फिल्मों में नजर आई लेकिन उनकी फिल्मों को कामयाबी हासिल नहीं हो पायी.

बात मलाइका अरोड़ा- अमृता अरोड़ा की..

3/5
बात मलाइका अरोड़ा- अमृता अरोड़ा की..

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने कई सारे एड और म्यूज़िक एलबम से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है. भले ही वो कभी भी अपनी फिल्मों के लिए कभी नहीं पहचानी गईं लेकिन उनके आइटम सोन्ग ने उन्हें खूब पहचान दिलाई. अमृता अरोड़ा ने साल 2002 में कितने पास कितने दूर फिल्म से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था लेकिन उन्हें पहचान नहीं मिल पाई.

सलमान खान- सोहेल खान की जोड़ी.

4/5
सलमान खान- सोहेल खान की जोड़ी.

सलमान खान (Salman Khan) ने साल 1988 में आई फिल्म बीवी हो तो ऐसी से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था, इस फिल्म में सलमान का सपोर्टिग रोल था. जिसके बाद उन्होंने साल 1989 में मैंने प्यार किया फिल्म की. ये फिल्म एक जबरदस्त हिट साबित हुई जिसके बाद सलमान खान को खूब पॉपुलैरिटी हासिल हुई. सलमान के भाई सोहेल खान ने भी कई फिल्में की लेकिन सलमान जैसी पॉपुलैरिटी नहीं मिली.

 

सनी देओल- बॉबी देओल की जोड़ी.

5/5
सनी देओल- बॉबी देओल की जोड़ी.

सनी देओल (Sunny Doel) ने अपने भाई बॉबी से पहले बॉलीवुड में कदम रखा था. सनी की दमदार आवाज और उनकी एक्टिंग का हर कोई दीवाना था. बाद में भाई बॉबी ने भी इंडस्ट्री में कदम रखा था. शुरुआत में तो बॉबी को खूब फेम हासिल हुआ लेकिन बाद में उनके करियर को उड़ान नहीं मिल पाई.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़