close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वीरू देवगन के निधन पर PM मोदी ने लिखा शोक पत्र, अजय देवगन ने जताया आभार

वीरू देवगन का सोमवार सुबह मुंबई में निधन हो गया था. उनकी उम्र 77 वर्ष थी. वह पिछले कुछ समय से बीमार थे. फिल्म ‘रोटी कपड़ा और मकान’ और ‘मिस्टर नटवरलाल’ जैसी फिल्मों में एक्शन दृश्यों का निर्देशन करने के लिए मशहूर वीरू देवगन अमृतसर के रहने वाले थे. 

वीरू देवगन के निधन पर PM मोदी ने लिखा शोक पत्र, अजय देवगन ने जताया आभार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजय देवगन की मां वीणा देवगन के नाम लिखा एक शोक पत्र (फोटो साभारः ट्विटर, अजय देवगन)

नई दिल्ली: मशहूर एक्शन निर्देशक एवं अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू देवगन के निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में है. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजय देवगन की मां वीणा देवगन के नाम एक शोक पत्र लिखा है और और वीरू देवगन के निधन पर संवेदना प्रकट की है. दरअसल, पीएम मोदी ने यह पत्र 28 मई को लिखा था, जिसे आज (2 जून) अजय देवगन ने अपने ट्विटर पर शेयर करते हुए इस दुख की घड़ी में साथ देने के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है. इस पत्र में पीएम मोदी ने दिवंगत वीरू देवगन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके द्वारा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में दिए गए योगदान के लिए सराहा है.

77 वर्ष के थे वीरू देवगन
गौरतलब है कि वीरू देवगन का सोमवार सुबह मुंबई में निधन हो गया था. उनकी उम्र 77 वर्ष थी. वह पिछले कुछ समय से बीमार थे. फिल्म ‘रोटी कपड़ा और मकान’ और ‘मिस्टर नटवरलाल’ जैसी फिल्मों में एक्शन दृश्यों का निर्देशन करने के लिए मशहूर वीरू देवगन अमृतसर के रहने वाले थे. वह फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के लिए घर से भाग गए थे. शुरुआत में वह अभिनेता बनना चाहते थे, लेकिन तकदीर ने उन्हें स्टंटमैन बना दिया, जिसके बाद वह एक्शन कोरियोग्राफर बने. बाद में उन्होंने मशहूर एक्शन निर्देशक के तौर पर ख्याति हासिल की.

बेटे ने ऐसे पूरा किया सपना
अपने बेटे अजय देवगन को अभिनेता के तौर पर बॉलीवुड में पेश कर उन्होंने अपने सपने को पूरा किया. अजय देवगन आज बॉलीवुड के सर्वाधिक सफल और उत्कृष्ट अभिनेताओं में से एक हैं. वीरू ने 80 से अधिक फिल्मों में काम किया. साथ ही दिलीप कुमार, धर्मेंद्र, विनोद खन्ना, राजेश खन्ना और जीतेंद्र जैसे अभिनेताओं के लिए स्टंट किया. अजय देवगन की बतौर अभिनेता पहली फिल्म 1991 में ‘फूल और कांटे’ आई थी. इस फिल्म में उनका दो बाइकों पर खड़े होकर किया गया स्टंट वीरू के सबसे लोकप्रिय ऐक्शन दृश्यों में से एक है.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें