कान्स 2024 में इतिहास रचने वाली पायल कपाड़िया की उपलब्धि से PM मोदी भी हुए गदगद, तारीफ में कही ये बात...
Advertisement
trendingNow12265205

कान्स 2024 में इतिहास रचने वाली पायल कपाड़िया की उपलब्धि से PM मोदी भी हुए गदगद, तारीफ में कही ये बात...

Payal Kapadia: दुनिया के सबसे बड़े फिल्म फेस्टिवल कान्स 2024 में इतिहास रचने वाली भारतीय फिल्ममेकर पायल कपाड़िया की उपलब्धि से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गदगद हुए जा रहे हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया के जरिए पायल की खूब तारीफ की और उनको शुभकामनाएं भी दी. 

PM Modi Congratulates Payal Kapadia

PM Modi Congratulates Payal Kapadia: इस साल 77वां कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 भारत के लिए काफी खास रहा, जिसकी शुरुआत 14 मई, 2024 को हुई थी और ये 25 मई, 2024 को खत्म हो चुका है. इस साल भारत ने कान्स में कई इतिहास भी रच डाले. जहां बॉलीवुड एक्ट्रेस से लेकर सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर ने अपने दमदार फैशन से कान्स के रेड कार्पेट पर अपना जलवा बिखेरा. इसके अलावा इस फिल्म फेस्टिवल में दिवंगत दिग्गज एक्ट्रेस स्मिता पाटिल की फिल्म 'मंथन' से लेकर कई फिल्मों ने अपना कमाल दिखाया.

वहीं, अपनी अपनी फिल्म ‘ऑल वी इमेजिन ऐज लाइट’ के लिए ग्रैंड प्रिक्स अवार्ड जीतकर भारतीय फिल्ममेकर पायल कपाड़िया ने कान्स 2024 में इतिहास रच दिया और भारत के लोगों का मान भी बढ़ाया. पायल कपाड़िया को उनकी फिल्म के लिए दुनिया की सबसे बड़े फिल्म फेस्टिवल में ग्रैंड प्रिक्स अवार्ड्स से नवाजा गया है, जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. हर कोई उनको बधाई दे रहा है और अपनी-अपनी खुशी जाहिर कर रहा है. इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फिल्ममेकर को सोशल मीडिया के जरिए बधाई दी. 

पीएम मोदी ने की पायल कपाड़िया की तारीफ

पीएम मोदी का ये ट्वीट इस समय काफी वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने पायल कपाड़िया की उपलब्धि की जमकर तारीफ की और उनको शुभकामनाएं भी दी. प्रधानमंत्री मोदी ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘भारत को पायल कपाड़िया पर गर्व है. जिन्होंने 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में अपनी फिल्म ‘ऑल वी इमेजिन ऐज लाइट’ के लिए ग्रैंड प्रिक्स जीतने की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है’. साथ ही पीएम मोदी ने आगे लिखा, ‘FTII की एक्स-स्टूडेंट, उनकी नोटेबल टैलेंट ग्लोबल फोरम पर चमकती रहती है, जो भारत में समृद्ध क्रिएटिविटी की झलक देती है'. 

जब प्रियंका चोपड़ा ने रजनीश दुग्गल संग काम करने से कर दिया था इनकार, हाथ से निकल गई थी ये फिल्म

दूसरी बार मिला पायल को सम्मान

पीएम मोदी ने अपने पोस्ट में आगे लिखा, 'ये प्रेस्टीजियस ऑनर न केवल उनके एक्सट्राओडनरी स्किल्स का सम्मान करता है, बल्कि भारतीय फिल्म निर्माताओं की नई पीढ़ी को भी प्रेरित करता है’. पीएम मोदी के इस पोस्ट को खूब पसंद किया जा रहा है. बता दें, साल 2024 से पहले भी पायल फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा रह चुकी हैं. उन्होंने इससे पहले भी प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. पायल पहली इंडियन फिल्ममेकर हैं. इससे पहले उन्हें फिल्म ने 'पाल्मे डी’ ओर के लिए अवार्ड दिया गया था.

Trending news