close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सिंगल-यूज प्‍लास्टिक बंद करने के लिए वरुण धवन की 'कुली नंबर 1' को मिली PM मोदी की शाबाशी

थी. हाल ही में वरुण धवन और सारा अली खान की फिल्‍म 'कुली नंबर 1' की टीम ने इस अभियान को आगे बढ़ाते हुए अपने सेट को पूरी तरह सिंगल यूज प्‍लास्टिक से मुक्‍त कर दिया. 

सिंगल-यूज प्‍लास्टिक बंद करने के लिए वरुण धवन की 'कुली नंबर 1' को मिली PM मोदी की शाबाशी

नई दिल्‍ली: हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  ने 'मन की बात' के दौरान सिंगल यूज प्‍लास्टिक के इस्‍तेमाल को पूरी तरह बैन करने की बात कही थी. पीएम मोदी 2 अक्‍टूबर से देशभर में इससे जुड़ा अभियान भी शुरू करने जा रहे हैं. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के इस ओर ध्‍यान दिलाने के बाद फिल्‍म जगत से जुड़े कई लोगों ने इस दिशा में अपनी बात रखी थी. हाल ही में वरुण धवन (Varun Dhawan) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) की फिल्‍म 'कुली नंबर 1' (Coolie No 1) की टीम ने इस अभियान को आगे बढ़ाते हुए अपने सेट को पूरी तरह सिंगल यूज प्‍लास्टिक से मुक्‍त कर दिया. 'कुली नंबर 1' की टीम की इस पहल को अब पीएम मोदी की तारीफ मिली है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने वरुण धवन के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा, 'कुली नंबर 1 की टीम का यह शानदार रवैया है. यह देख कर काफी प्रसन्नता हो रही है कि फिल्‍म जगत देश को सिंगल यूज प्‍लास्टिक से मुक्‍त करने के लिए प्रयास कर रहा है.' कुछ दिनों पहले ही वरुण धवन ने अपनी फिल्‍म की पूरी टीम का एक फोटो ट्वीट करते हुए यह बताया था कि पीएम मोदी के इस अभियान को सफल बनाने के लिए कुली नंबर 1 की टीम अब सिर्फ स्‍टील बोतल का इस्‍तेमाल करेगी. 

बता दें कि पीएम मोदी ने स्‍वतंत्रता दिवस पर भी अपने भाषण में सिंगल यूज प्‍लास्टिक के इस्‍तेमाल पर रोक की बात कही थी. प्रधानमंत्री के भाषण के बाद बॉलीवुड के कई सितारों ने इस मुहिम को अपना समर्थन देते हुए वीडियो या लिखित संदेश शेयर किए थे. सलमान खान ने भी अपना एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह प्‍लास्टिक की बोतल से बंदर को पानी पिलाने की कोशिश करते हैं लेकिन वह नहीं पीता. 

बॉलीवुड की अन्‍य खबरें यहां पढ़ें