'वांटेड', 'सिंघम' फिल्‍म के एक्‍टर ने लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान, BJP के हैं धुर विरोधी

प्रकाश राज राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता हैं.

'वांटेड', 'सिंघम' फिल्‍म के एक्‍टर ने लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान, BJP के हैं धुर विरोधी
प्रकाश राज 2019 का लोकसभा चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे. (फाइल फोटो)

चेन्नई: 'वांटेड', 'सिंघम' जैसी कामयाब बॉलीवुड फिल्‍मों में विलेन का जबर्दस्‍त रोल कर प्रसिद्धि पाने वाले दक्षिण के मशहूर एक्‍टर प्रकाश राज ने सियासत में उतरने का ऐलान कर दिया है. इसकी औपचारिक घोषणा करते हुए अभिनेता प्रकाश राज ने मंगलवार को कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की है.

प्रकाश राज ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए कहा, ‘‘सभी को नए साल की मुबारकबाद. नई शुरुआत...और जिम्मेदारियां...आपके समर्थन से मैं आगामी लोकसभा चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ूंगा.’’ उन्होंने लिखा है, ‘‘संसदीय क्षेत्र के संबंध में जानकारी जल्दी ही... . संसद में अब की बार जनता की सरकार...’’

बीजेपी के मुखर आलोचक
अभिनेता केंद्र की मौजूदा भाजपा-नीत सरकार की मुखर आलोचना करते रहे हैं. पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में न्याय की मांग करने वालों में प्रकाश राज भी शामिल थे. गौरी की सितंबर 2017 में उनके घर के बाहर गोली मार दी गई थी. प्रकाश राज ने पहले दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने के कारण बॉलीवुड में उन्हें फिल्में मिलनी बंद हो गई हैं. इस संबंध में कुछ समय पहले दिए एक इंटरव्‍यू में प्रकाश राज ने कहा, 'साउथ फिल्‍म इंडस्‍ट्री में कोई समस्‍या नहीं है, लेकिन जब से मैंने बोलना शुरू किया है, हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री से ऑफर आने बंद हो गए हैं.' हालांकि उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें कोई चिंता नहीं है क्‍योंकि उनके पास 'काफी' (पैसा) है.

कन्नड़ मैगजीन की एडिटर गौरी लंकेश और प्रकाश राज पुराने दोस्‍त थे. अपने इस इंटरव्‍यू में गौरी लंकेश की हत्‍या पर उन्‍होंने कहा, 'गौरी की मौत ने मुझे अंदर तक हिला दिया. वह महज सवाल पूछ रही थीं. जब उन्हें मार दिया गया तो मुझे अपराधबोध महसूस हुआ. क्या हमने उन्हें लड़ाई में अकेला छोड़ दिया था? मैं जितना सवाल करता हूं, उतना ही मुझे धमकी देकर या मेरा काम रुकवाकर चुप कराने की कोशिश की जाती है.' प्रकाश राज बॉलीवुड में आखिरी बार रोहित शेट्टी की हिंदी फिल्‍म 'गोलमाल अगेन' में नजर आए थे.

(इनपुट: एजेंसी भाषा से)