Mughal-e-Azam के लिए Prithviraj Kapoor को डायरेक्टर ने दिया ब्लैंक चेक; एक्टर ने मांगी जो फीस, उसे सुनकर नहीं होगा यकीन!
Advertisement
trendingNow11656227

Mughal-e-Azam के लिए Prithviraj Kapoor को डायरेक्टर ने दिया ब्लैंक चेक; एक्टर ने मांगी जो फीस, उसे सुनकर नहीं होगा यकीन!

Prithviraj Kapoor ने कई फिल्में की हैं लेकिन उनका नाम सुनते ही जिस फिल्म का ध्यान आता है, वो 'मुगल-ए-आजम' (Mughal-e-Azam) है. क्या आप जानते हैं कि फिल्म के डायरेक्टर के.आसिफ (K Asif) ने पृथ्वीराज कपूर को ब्लैंक चेक दिया था? एक्टर ने फिल्म के लिए जो फीस मांगी, उसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे...

Mughal-e-Azam के लिए Prithviraj Kapoor को डायरेक्टर ने दिया ब्लैंक चेक; एक्टर ने मांगी जो फीस, उसे सुनकर नहीं होगा यकीन!

Prithviraj Kapoor Mughal-e-Azam Fees Blank Cheque: बॉलीवुड में ऐसी कई सारी फिल्में हैं जिन्हें रिलीज के हुए सालों निकल गए हैं लेकिन आज भी ये उतनी ही खूबसूरत हैं, इन्हें उतना ही पसंद किया जाता है. बॉलीवुड की इन टाइमलेस फिल्मों में 'मुगल-ए-आजम' का नाम जरूर लिया जाएगा. एक बेहद खूबसूरत पीरियड ड्रामा, 'मुगल-ए-आजम' एक ऐसी आइकॉनिक फिल्म है जिसके गानों और स्टोरी से लेकर कास्ट तक, सबकुछ पसंद किया गया और आज भी याद किया जाता है. 1960 में रिलीज हुई इस फिल्म को लेकर एक किस्सा बहुत मशहूर है जो आपको हैरान कर देगा. इस फिल्म में 'अकबर' का किरदार निभाने वाले एक्टर पृथ्वीराज कपूर (Prithviraj Kapoor) ने अपने इस किरदार के लिए कितनी फीस ली थी, क्या आप जानते हैं? बता दें कि डायरेक्टर ने उन्हें एक ब्लैंक चेक दिया था जिसमें उन्होंने अपनी फीस भर दी थी. आइए इस बारे में और जानते हैं... 

Mughal-e-Azam के लिए Prithviraj Kapoor को डायरेक्टर ने दिया ब्लैंक चेक

जैसा कि हमने आपको अभी बताया, फिल्म 'मुगल-ए-आजम' के डायरेक्टर के. आसिफ (K Asif) को फिल्म के लिए किसी भी हाल में 'अकबर' के किरदार के लिए पृथ्वीराज कपूर (Prithviraj Kapoor) चाहिए थे. यही वजह थी कि उन्होंने पृथ्वीराज कपूर को फिल्म करने के लिए एक ब्लैंक चेक थमा दिया था और उनसे कहा था कि वो जो फीस चाहें, भर सकते हैं. 

एक्टर ने मांगी जो फीस, उसे सुनकर नहीं होगा यकीन!

पृथ्वीराज कपूर एक बेहतरीन एक्टर थे जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत रंगमंच से की. मुगल-ए-आजम में पृथ्वीराज कपूर के अकबर के किरदार को बहुत पसंद किया गया और उनकी इस यादगार परफॉर्मेंस के लिए उन्होंने सिर्फ एक रुपये लिए. जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी कि पृथ्वीराज कपूर ने के. आसिफ द्वारा दिए गए ब्लैंक चेक पर सिर्फ एक रुपये अमाउंट लिखा और मुगल-ए-आजम के लिए उनकी फीस भी यही थी. 

आपको बता दें कि पृथ्वीराज कपूर ने रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें अपनी पहली फिल्म 'बेधारी तलवार' के लिए कोई फीस नहीं मिली थी लेकिन उनकी दूसरी फिल्म 'सिनेमा गर्ल' के लिए उन्होंने 70 रुपये लिए. पृथ्वीराज कपूर ने अपने सारे पैसे पृथ्वी थिएटर में लगा दिए थे जिसकी वजह से आगे चलकर उनको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा और फिर थिएटर बंद हो गया. इस सबके बावजूद पृथ्वीराज कपूर ने फिल्म के लिए सिर्फ एक रुपये लिए हैं.  

बता दें कि इस फिल्म ने उस समय में ताबड़तोड़ कलेक्शन किए थे और लगभग 20 करोड़ का प्रॉफिट कमाया था. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news