प्रियंका की 'वेंटीलेटर' ने जीते तीन नेशनल अवॉर्ड, कहा- पिता के लिए बनाई थी फिल्म
Advertisement

प्रियंका की 'वेंटीलेटर' ने जीते तीन नेशनल अवॉर्ड, कहा- पिता के लिए बनाई थी फिल्म

अभिनत्री प्रियंका चोपड़ा की होम प्रोडक्शन की पहली मराठी फिल्म ‘वेंटिलेटर’ का चयन तीन राष्ट्रीय अवॉर्ड के लिए किया गया है. अभिनेत्री ने कहा कि इस तरह का सम्मान प्रोत्साहित करता है लेकिन वह यह तय नहीं कर सकता है कि भविष्य में वह कैसी फिल्में करेंगी. अभिनेत्री-निर्माता प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि उन्होंने मराठी फिल्म 'वेंटीलेटर' का निर्माण अपने दिवंगत पिता लेफ्टिनेंट कर्नल अशोक चोपड़ा के लिए बनाई थी. 

अवॉर्ड से मिलता है प्रोत्साहन : प्रियंका चोपड़ा

नई दिल्ली : अभिनत्री प्रियंका चोपड़ा की होम प्रोडक्शन की पहली मराठी फिल्म ‘वेंटिलेटर’ का चयन तीन राष्ट्रीय अवॉर्ड के लिए किया गया है. अभिनेत्री ने कहा कि इस तरह का सम्मान प्रोत्साहित करता है लेकिन वह यह तय नहीं कर सकता है कि भविष्य में वह कैसी फिल्में करेंगी. अभिनेत्री-निर्माता प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि उन्होंने मराठी फिल्म 'वेंटीलेटर' का निर्माण अपने दिवंगत पिता लेफ्टिनेंट कर्नल अशोक चोपड़ा के लिए बनाई थी. 

प्रियंका चोपड़ा ने बताया, ‘‘मैंने जितनी भी फिल्में की है, मैंने उसके लिए अवॉर्ड की आशा नहीं की है. मैंने कभी भी अवॉर्ड हासिल करने के लिए न तो फिल्म बनाई है और न ही अभिनय किया है. लेकिन अवॉर्ड को मैंने हमेशा प्रोत्साहन के तौर पर लिया है लेकिन वह यह तय नहीं कर सकती कि मैं कैसी फिल्में बनाऊंगी.’’ 

 

Lol... mommy-beti @madhuchopra #proudproducers #happydance #ventilator #nationalfilmawards2017 @purplepebblepictures

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

‘वेंटिलेटर’ मराठी भाषा की कॉमेडी ड्रामा फिल्म है और इसका निर्देशन राजेश मापुस्कर ने किया है और अभिनेत्री ने इस फिल्म को अपनी कंपनी पर्पल पेबल पिक्चर्स के बैनर के तले प्रोड्यूस किया है. इस फिल्म को 64वें राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड में बेहतरीन निर्देशन, बेहतरीन संपादन और बेहतरीन साउंड मिक्सिंग का अवॉर्ड मिला है.

प्रियंका इस पुरस्कार को जीतकर काफी खुश हैं क्योंकि वह बॉलीवुड की पहली ऐसी अभिनेत्री-प्रोड्यूसर हैं, जिन्हें पहली ही फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है.

अभिनेत्री ने कहा, ‘‘मैं हमेशा पहले नंबर पर आना पसंद करती हूं. मैं इसको लेकर काफी उत्साहित हूं क्योंकि यह मेरी पहली मराठी फिल्म है और प्रोडक्शन कंपनी के तौर पर यह हम सिर्फ एक साल पुराने हैं. ‘वेंटिलेटर’ का निर्देशन राजेश मापुस्कर ने किया है और यह उनकी पहली फिल्म है. मैं उनके लिए काफी खुश हूं.’’ 

प्रियंका ने ट्वीट किया, "मैं बहुत उत्साहित, खुश और गौरवान्वित हूं. हमारी पहली मराठी फिल्म 'वेंटीलेटर' ने एक, दो नहीं, बल्कि तीन राष्ट्रीय पुरस्कार जीते."

उन्होंने आगे कहा, "मैंने यह फिल्म अपने पिता के लिए बनाई और मैं यह मधु चोपड़ा और प्रोडक्शन टीम के बगैर नहीं कर पाती! शाबास टीम. राजेश मापुसकर, रामेश्वर भगत और आलोक डे को बधाई."

प्रियंका ने बताया, ‘‘राजेश पहले मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि इस फिल्म के लिए प्रोड्यूसर खोजने में परेशानी हो रही है क्योकि इस फिल्म में 115 अभिनेता हैं और इस फिल्म को बनाना कठिन है.’’ अभिनेत्री ने कहा कि वेंटिलेटर को बनाना एक कठिन काम था और इसे बनाने का श्रेय पूरी टीम को जाता है.

प्रियंका ने बताया कि वह इस फिल्म को कुछ अन्य भाषाओं में बनाने के लिए भी बातचीत कर रही हैं. फिल्म में फिल्मकार आशुतोष गोवारिकर मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म में एक संयुक्त परिवार की कहानी को दिखाया गया है, जिसका सबसे बड़ा और सम्मानित शख्स गणेश चतुर्थी का त्योहार शुरू होने के महज कुछ दिन पहले कोमा में चला जाता है और उसे वेंटीलेटर पर रखा जाता है.

Trending news