Raj Babbar Birthday: पहली बीवी को छोड़कर दूसरी से कर ली थी शादी, 80 के दशक में लिव इन में रहा ये एक्टर

राज बब्बर (Raj Babbar) बॉलीवुड के फेमस एक्टर रहे हैं. आज वो मुख्यधारा की राजनीति का अहम हिस्सा हैं. लेकिन एक समय ऐसा था जब वो फिल्मों की दुनिया का बड़ा नाम थे. आज राज बब्बर के जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें. 

Raj Babbar Birthday: पहली बीवी को छोड़कर दूसरी से कर ली थी शादी, 80 के दशक में लिव इन में रहा ये एक्टर
फाइल फोटो

नई दिल्ली: बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर राज बब्बर (Raj Babbar) आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. राज आज भले ही राजनीति में अपनी किस्मत का सितारा बुलंद कर रहे हों लेकिन एक समय ऐसा था जब वो लड़कियों के दिलों में राज करते थे और उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल करती थीं. 

टॉप एक्ट्रेस के साथ की करियर की शुरुआत

फिल्मों में आने से पहले राज बब्बर (Raj Babbar) ने स्ट्रीट थियेटर से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली थी. इसके बाद राज बब्बर (Raj Babbar) दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गए. राज बब्बर ने अपने करियर की शुरुआत उस वक्त की टॉप एक्ट्रेस रीना रॉय के साथ की थी.

निगेटिव किरदार करने में घबरा गए थे राज

इंसाफ का तराजू में राज बब्बर (Raj Babbar) निगेटिव किरदार में दिखे थे. इस फिल्म में राज बब्बर को जीनत अमान के साथ रेप सीन करना था जिसकी वजह से वह काफी घबरा गए थे. राज बब्बर इस बात को लेकर डरे हुए थे कि वो नए हैं और जीनत अमान इतनी बड़ी हीरोइन. लेकिन उन्होंने ये रोल बखूबी निभाया और लोगों को उनका किरदार काफी पसंद भी आया. 

स्ट्रगल के दौरान कर ली थी शादी

राज बब्बर (Raj Babbar) फिल्मों के अलावा अपने निजी रिश्तों के लिए भी काफी चर्चा में रहे. जब राज बब्बर (Raj Babbar) स्ट्रगल कर रहे थे तभी उन्हें नादिरा बब्बर से प्यार हो गया था जिसके बाद दोनों ने 1975 में शादी कर ली थी.

दूसरी बीवी की मौत के बाद पहली बीवी के पास लौटे

नादिरा के बाद राज बब्बर को दूसरी बार प्यार हुआ. कहा जाता है कि फिल्म 'भीगी पलकें' के दौरान राज बब्बर और स्मिता पाटिल के बीच प्यार पनप गया था. 80 के दशक में ही यह दोनों लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगे थे. इसके साथ ही राज ने नादिरा को छोड़ स्मिता से शादी तक रचा ली थी. राज बब्बर के तीन बच्चे हैं- जूही, आर्य और प्रतीक. जूही और आर्य नादिरा से हैं तो वहीं प्रतीक, स्मिता और राज बब्बर के बेटे हैं. स्मिता के निधन के बाद राज फिर से पहली पत्नी नादिरा के पास वापस लौट गए.

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi को PM बनाना चाहती थीं Deepika Padukone, पुराना वीडियो हुआ वायरल

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.