close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

B'day Special राजेश खन्ना: एक सीन के लिए जागे थे रात भर, ऐसे मिला परफेक्ट शॉट

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार माने जाने वाले एक्टर राजेश खन्ना को फिल्म 'आराधना' से मिला था स्टार डम

B'day Special राजेश खन्ना: एक सीन के लिए जागे थे रात भर, ऐसे मिला परफेक्ट शॉट

नई दिल्ली: बॉलीवुड में रोमांटिक होरी की इमेज को पुख्ता रूप देने वाले, अपनी छोटी-छोटी आंखों से सबको सम्मोहित करने वाले एक्टर राजेश खन्ना के बारे में जितनी बातें की जाए कम हैं. आज बॉलीवुड के आनंद का जन्मदिन है, इस मौके पर हम जानते हैं कि किस सीन ने उनका सुपरस्टार बनना तय कर दिया था. 

यह तो भारतीय सिनेमा के चाहने वाले जानते ही हैं कि राजेश खन्ना की पहली फिल्म देवआनंद के बड़े भाई चेतन आनंद की 'आखिरी खत' थी और उन्हें सुपरस्टार बनाया था शक्ति सामंत की फिल्म 'आराधना' ने. लेकिन आपको बता दें कि राजेश खन्ना ने अपनी पहली फिल्म के एक सीन में यह बात जाहिर कर दी थी कि वह आने वाले समय में भारतीय सिनेमा का इतिहास रचने वाले हैं. 

यह था वह सीन 
'आखिरी खत' में जब राजेश खन्ना को अपनी प्रेमिका की चिट्ठी और बच्चा मिलता है तो वह चीखकर रो पड़ते हैं. सुनने में यह एक छोटा सा शॉट लगता है लेकिन इसे पर्दे पर लाने के लिए चेतन आनंद ने रात भर राजेश खन्ना को सोने नहीं दिया था. क्योंकि जो दुख और डिप्रेशन राजेश के चेहरे पर चाहिए थे वह रात भर जागने की थकान के बाद ही आ सकते थे. इतना ही नहीं सुबह शूटिंग शुरू होने तकरीबन 30 कट्स के बाद परफेक्ट शॉट मिल सका था. इस शॉट के बाद चेतन आनंद ने कहा था कि यह इंसान भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए नए आयाम तक ले जाने वाला एक्टर साबित होगा. 

पिता राजेश खन्ना के जन्मदिन पर ट्विंकल ने किया याद

बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को हुआ था. पंजाब के अमृतसर में जन्मे हिंदीं फिल्म जगत के पहले सुपरस्टार को भले ही दुनिया राजेश खन्ना के नाम से जानती है लेकिन उनके फैन्स और पूरा बॉलीवुड उन्हें 'काका' के नाम से जानता था. फिल्मों में आने से पहले राजेश खन्ना का नाम जतिन खन्ना था. कई सालों तक रुपहले पर्दे पर लोगों का मनोरंजन करने वाले राजेश खन्ना ने 18 जुलाई 2012 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें