Rajesh Khattar: बॉलीवुड स्टार के पिता ने खोला राज, किराये और स्कूल फीस ने नहीं बनने दिया ए-लिस्ट एक्टर
Advertisement

Rajesh Khattar: बॉलीवुड स्टार के पिता ने खोला राज, किराये और स्कूल फीस ने नहीं बनने दिया ए-लिस्ट एक्टर

Rajesh Khattar Career: राजेश खट्टर फिल्म और टीवी दर्शकों के लिए जाना-पहचाना नाम और चेहरा हैं. हालांकि वह अब कम नजर आते हैं, लेकिन अब उनके बेटे ईशान खट्टर ने विरासत की बागडोर संभाल ली है. हाल में राजेश खट्टर ने कहा कि एक्टरों पर भी आम लोगों की तरह जिम्मेदारियां होती हैं और इसका असर करियर पर भी पड़ता है...

 

Rajesh Khattar: बॉलीवुड स्टार के पिता ने खोला राज, किराये और स्कूल फीस ने नहीं बनने दिया ए-लिस्ट एक्टर

Rajesh Khattar Life: ऐक्टरों के जीवन के अपने अनुभव होते हैं. हालांकि आम तौर पर यही लगता है फिल्मों या टीवी पर काम करने वाले एक्टरों की जिंदगी में सब ठीक चलता है और उन्हें किसी तरह की चिंताए नहीं सताती. आम तौर पर माना जाता है कि फिल्मों में काम करने वाले दुनियादारी वाली रोजमर्रा की समस्याओं से नहीं जूझते. परंतु ऐसा नहीं है. चर्चित एक्टर राजेश खट्टर हाल में एक इंटरव्यू में कहा कि एक्टरों की जिंदगी और घर-परिवार भी दूसरों की तरह होते हैं. उनके सामने भी वही समस्याएं होती हैं, जो साधारण परिवार वाले नौकरीपेशा लोगों के सामने आती हैं.

बजता है फोन
राजेश खट्टर ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में एक्टरों की चिंताएं भी सामन्य लोगों की तरह मकान का किराया चुकाना और बच्चों की फीस चुकाने जैसी होती हैं. उन्होंने कहा कि हर अभिनेता के लिए सबसे बड़ी चुनौती मकान किराया और स्कूल की फीस है. यही वजह है कि एक समय के बाद कई एक्टर ना कहने की क्षमता खो देते हैं, और घर खर्च के तमाम बिलों का भुगतान करने के लिए हर तरह का काम करना स्वीकार लेते हैं. राजेश खट्टर ने कहा कि शायद यही कारण है कि वह कभी ए-लिस्ट स्टार के रूप में जगह नहीं बना पाए. हालांकि उन्होंने कहा कि मैं ऐसी बातों को गंभीरता से नहीं लेता. जब लोग मुझसे कहते हैं कि मुझे वह नहीं मिला, जिसका मैं हकदार था तो मैं कहता हूं कि आज भी वही काम कर रहा हूं, जो मुझे पसंद है. आज भी काम के लिए मेरा फोन बजता रहता है.

आज भी हैं करीब
उल्लेखनीय है कि राजेश खट्टर बॉलीवुड एक्टर ईशान खट्टर के पिता हैं. वह शाहिद कपूर के सौतेले पिता भी हैं. शाहिद की मां नीलिमा अजीम ने शाहिद के पिता पंकज कपूर से अलगाव के बाद राजेश खट्टर से विवाह किया था. इस विवाह में ईशान का जन्म हुआ. शाहिद ने भी अपने बचपन का लंबा समय राजेश खट्टर के साथ गुजारा और दोनों को रिश्ते आज भी बहुत अच्छे हैं. वहीं शाहिद और ईशान की ट्यूनिंग सब जानते हैं. ईशान अपने माता-पिता से ज्यादा सौतेले भाई के करीब हैं.

बना बात का बतंगड़
राजेश खट्टर ने इन बातों का खंडन किया कि बीते कोरोना काल में उनकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो गई थी कि उनके पास खाने के पैसे तक नहीं रह गए थे. उन्होंने कहा कि यह बातें उनकी पत्नी वंदना सजनानी के एक मीडिया इंटरव्यू में कुछ गलतफहमियों की वजह से आई थीं. राजेश के अनुसार वह बातें मीडिया में बढ़ा चढ़ा कर पेश कर दी गई थीं. उनकी पत्नी ने सिर्फ इतना कहा था कि कोरोना काल में उनकी बचत खत्म हो गई है. इसी बात का बतंगड़ बना दिया गया. राजेश के अनुसार उनके पास एक्टिंग के अलावा भी आय के स्रोत हैं. साथ ही उन्हें मुश्किल दिनों में अपने करीबियों पर पूरा भरोसा है. उन्हें कभी अजनबियों की दया की जरूरत नहीं पड़ेगी.

 

Trending news