ये डायरेक्टर थे एकदम खरा सोना, बैग भरकर ले जाते पैसे और अपने हाथ से देते थे सबकी फीस, जाते-जाते छोड़ गए ₹150 करोड़!
Advertisement
trendingNow12429578

ये डायरेक्टर थे एकदम खरा सोना, बैग भरकर ले जाते पैसे और अपने हाथ से देते थे सबकी फीस, जाते-जाते छोड़ गए ₹150 करोड़!

यूं तो फिल्म इंडस्ट्री में कई एक्टर्स और डायरेक्टर हुए. मगर काम करने का तरीका सबका अलग अलग होता है. सब अपनी खूबी और बुराइयों के लिए जाने जाते हैं. मगर एक डायरेक्टर ऐसे थे जिन्हें उनके खरे अंदाज के लिए जाना जाता था. जो फीस देने में कभी ना नकुर नहीं करते थे. उन्हें पता था कि इंडस्ट्री में रिश्ते कैसे बनाए जाते हैं.

ये डायरेक्टर थे एकदम खरा सोना

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में हॉरर फिल्मों का कॉन्सैप्ट लाने के पीछे जानते हैं किस शख्स का हाथ था? ये नाम है राजकुमार कोहली, जो अपनी खास पहचान रखते हैं. एक सक्सेसफुल फिल्ममेकर हैं जिन्होंने करियर में कई ऐसी फिल्में दी, जो आज भी दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाए हुए हैं. कोहली ने 1970 और 80 के दशक में काम किया और कुछ नया बनाकर दर्शकों को एंटरटेन किया. उनके काम करने का तरीका सबसे अलग था. वह एकदम खरे अंदाज में काम करते थे.

सबसे मशहूर  बात ये है कि वह एक्टर को पैसे देने खुद जाते थे. कहते थे कि वह खुद बैग में पैसे लेकर एक्टर के घर जाते थे. इससे एक्टर और उनके बीच रिश्ते अच्छे रहते थे. उनका ये काम करने और पैसे देने का खरा अंदाज लोगों को पसंद आता था. वह फिल्मों के बिजनेस के शहंशाह थे. जिन्हें बखूबी पता था कि कैसे बिजनेस किया जाता है.

कहानी राजकुमार कोहली की

लाहौर में 14 सितंबर 1930 को जन्मे कोहली के पिता भी एक फिल्म निर्माता थे. शायद यही वजह है कि कोहली को फिल्मों का शौक बचपन से था. उन्होंने अपने पिता के साथ काम करना शुरू कर दिया था.

3 युगों की कहानी, ट्रिपल रोल और 30 करोड़ का बजट...2 दिन में हिलाकर रख दिया बॉक्स ऑफिस को इस फिल्म ने

बॉलीवुड को 'नागिन', 'जानी दुश्मन', 'नौकर बीवी का' और 'कुर्बानी' जैसी दमदार फिल्में देने वाले राजकुमार कोहली ने मल्टी स्टारर फिल्में पेश की. उन्हें हॉरर फिल्मों का कॉन्सेप्ट पेश करने के लिए भी जाना जाता है. इस कॉन्सेप्ट पर बॉलीवुड में कई फिल्में बनी थीं.

नागिन जैसी फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर
उनकी फिल्मों की खासियत गाने और डायलॉग होते थे, जो आज भी लोगों को याद हैं. 'नागिन' के डायलॉग आज भी लोगों के जहन में हैं. राजकुमार कोहली की निजी जिंदगी की अगर हम बात करें तो उन्होंने पंजाबी स्टार निशि से शादी की थी. निशि ने कोहली के साथ एक फिल्म में काम किया था. कहा जाता है कि इसी के बाद दोनों में प्यार हुआ और उन्‍होंने शादी कर ली. उनके दो बच्चे अरमान कोहली (जानी दुश्मन वाले एक्टर) और रजनीश कोहली भी बॉलीवुड से जुड़े.

कितनी थी नेटवर्थ
राजकुमार कोहली ने कई स्टार बनाए, पर अपने बच्चे को सक्सेस नहीं दिला सके. उनका निधन 24 नवंबर 2023 को हुआ. राजकुमार कोहली ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि उन्होंने अपने पीछे 150 करोड़ रुपए की संपत्ति छोड़ी थी.

एजेंसी: इनपुट

Trending news