Chand Burke: 50s की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस थीं Ranveer Singh की दादी, राज कपूर ने कराई फिल्मों में एंट्री
Advertisement
trendingNow11768678

Chand Burke: 50s की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस थीं Ranveer Singh की दादी, राज कपूर ने कराई फिल्मों में एंट्री

Ranveer Singh Grandmother Chand Burke:  अगर आपको लगता है कि रणवीर सिंह (Ranveer Singh) बॉलीवुड में एक आउटसाइडर्स हैं तो आप बिल्कुल गलत सोच रहे हैं. बल्कि उनका तो हिंदी सिनेमा से बेहद पुराना और गहरा ताल्लुक है. क्योंकि उनकी दादी चांद बर्क आजाद देश की उन चुनिंदा महिलाओं में से थीं जिन्होंने एक्टिंग को करियर बनाया जबकि उस दौर में महिलाओं का सिनेमा में काम करना काफी चुनौतीपूर्ण माना जाता था.

Chand Burke: 50s की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस थीं Ranveer Singh की दादी, राज कपूर ने कराई फिल्मों में एंट्री

Ranveer Singh Bollywood Connection: अगर इस वक्त बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स की बात करें तो उस लिस्ट में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) का नाम शामिल जरूर होगा. पिछले कुछ सालों से अपनी मेहनत के बलबूते उन्होंने वो मुकाम हासिल कर लिया है. जिसके वो हकदार भी थे. एक के बाद एक उन्होंने ऐसे किरदार पर्दे पर दिखाए जिनका लोगों ने दिल से स्वागत किया और उन किरदारों ने एक प्रभाव भी छोड़ा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि रणवीर को ये हुनर उनकी दादी चांद बर्क (Chand Burke) से मिला है जो 50 के दशक की एक्ट्रेस रही हैं.

रणवीर का सिनेमा से है करीबी रिश्ता
अगर आपको लगता है कि रणवीर सिंह बॉलीवुड में एक आउटसाइडर्स हैं तो आप बिल्कुल गलत सोच रहे हैं. बल्कि उनका तो हिंदी सिनेमा से बेहद पुराना और गहरा ताल्लुक है. क्योंकि उनकी दादी चांद बर्क आजाद देश की उन चुनिंदा महिलाओं में से थीं जिन्होंने एक्टिंग को करियर बनाया जबकि उस दौर में महिलाओं का सिनेमा में काम करना काफी चुनौतीपूर्ण माना जाता था. चांद बर्क को फिल्मों में लाने वाले कोई और नहीं बल्कि शौ मैन राज कपूर थे. चूंकि चांद बर्क बेहद ही खूबसूरत थीं लिहाजा राज कपूर ने उन्हें फिल्मों में काम दिलवा. साल 1954 में बूट पॉलिश में उन्होंने नेगेटिव किरदार निभाया था लेकिन 1955 में उनकी शादी टूटी तो उन्हें गहरा सदमा लगा था. हालांकि एक साल बाद ही उनकी जिंदगी तब संवरी जब बिजनेसमैन सुंदर सिंह भवनानी से उन्होंने शादी कर ली. इस शादी से उन्हें दो बच्चे टोन्या और जगजीत हुए. जगजीत ही रणवीर से पिता हैं. 

fallback

सोनम कपूर से भी है करीबी रिश्ता
वैसे रिश्ते में कपूर परिवार भी रणवीर के करीब हैं. दरअसल चांद बर्क की ननद सोनम कपूर की नानी हैं. जिससे रिश्ते में रणवीर और सोनम दोनों कजिन हैं. रणवीर सिंह में अपनी दादी की तरह ही सिनेमा के प्रति लगाव बचपन से ही था और काफी पहले ही वो तय कर चुके थे कि उन्हें एक्टर बनना है. हालांकि बॉलीवुड से कनेक्शन के बावजूद उन्हें खूब स्ट्रगल करना पड़ा था. 

Trending news