कॉमेडी में हाथ आजमाने के लिए तैयार हैं रसिका दुग्गल, इस फिल्म में आएंगी नजर
Advertisement

कॉमेडी में हाथ आजमाने के लिए तैयार हैं रसिका दुग्गल, इस फिल्म में आएंगी नजर

रसिका दुग्गल फिलहाल करण गौर के निर्देशन में बन रही फिल्म की शूटिंग कर रही हैं.

रसिका फिल्म 'मंटो' में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ नजर आईं थीं. (फाइल फोटो)

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस रसिका दुग्गल का नाम अक्सर दमदार कहानियों के साथ स्वतंत्र फिल्मों से जुड़ता रहा है. अब वह कॉमेडी सरीखी फिल्मों में हाथ आजमाने के लिए तैयार हैं.

रसिका ने बताया, "मैं इसके बारे में ज्यादा बात नहीं कर सकती. फिल्म में व्यावसायिक और कॉमिक पहलू ज्यादा है और यह ऐसी शैली है, जिसमें वास्तव में मैं हाथ आजमाने का इंतजार कर रही हूं."

फिल्म 'मंटो' की एक्ट्रेस ने कहा, "मुझे लगता है कि कॉमेडी मेरे स्वभाव में है. मैंने इसकी शूटिंग पूरी कर ली है. कॉमेडी को लेकर जो चीज है वह है कि आपको कुछ मजेदार नहीं करना होता है." रसिका ने स्वीकार किया कि उन्होंने थिएटर में भी मजेदार भूमिकाएं निभाई हैं.

पिछले साल, उन्होंने 'सो बेसिकली..दिस इज एन एक्टर लाइफ : रसिका दुग्गल' हेडिंग वाली ऑनलाइन फिल्म में भी कॉमिक प्रस्तुति दी थी. उन्हें व्यावसायिक या मेनस्ट्रीम सिनेमा का हिस्सा न होने का कोई पछतावा नहीं है लेकिन उसमें आकर्षण है.

रसिका ने कहा, "मुझे मेनस्ट्रीम फिल्मों में कई किरदारों की पेशकश की गई, जिसमें मेरी रुचि नहीं थी. वह किरदार छोटे भी थे." उन्होंने चिन्हित किया कि मजे की बात यह है कि मेनस्ट्रीम सिनेमा और बहुत सी फिल्मों में कलाकारों की टुकड़ियां होती हैं.

उन्होंने कहा, "मजेदार किरदार लिखे जाते हैं. इसलिए यह केवल हीरो और हीरोइनों के बारे में नहीं है. कहानी का फॉर्मेट बदल गया है. इसलिए बहुत से अन्य किरदार होते हैं..एक किरदार अपने बारे में बताता है." रसिका फिलहाल करण गौर के निर्देशन में बन रही फिल्म की शूटिंग कर रही हैं.

भूले-बिसरे लेखकों पर शो करना चाहती हूं
रसिका दुग्गल उन लेखकों पर एक सीरीज करना चाहती हैं, जिन्हें भुला दिया गया है. उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि ऐसे लेखकों के विचारों और कहानियों को देश के युवाओं के बीच जिंदा रखा जाए. रसिका ने एक बयान में कहा, "मंटो की तैयारी और प्रचार के दौरान मैंने महसूस किया कि ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने मंटो को पढ़ा और वे उसे साझा करने के लिए उत्सुक हैं. साथ ही फिल्म के बारे में जानने के बाद कई लोगों को मंटो को पढ़ने की उत्सुकता हुई."

रसिका ने कहा, "उस समय मंटो और इस्मत चुगताई, कृष्ण चंदर, राजिंदर सिंह बेदी जैसे उनके कई समकालीन साहित्यकार थे. मुझे लगता है कि यह जरूरी है कि उनके विचारों और कहानियों को युवाओं को बीच रखा जाए." बता दें कि रसिका फिल्म 'मंटो' में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ नजर आईं थीं.

(इनपुट-आईएएनएस)

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Trending news