close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

FILM REVIEW: कॉमेडी और इमोशंस का परफेक्ट कॉम्बो है आयुष्‍मान खुराना की 'बाला'

अमर कौशिक द्वारा निर्देशित इस फिल्म में आयुष्‍मान खुराना के अलावा यामी गौतम, भूमि पेडनेकर, जावेद जाफरी और सौरभ शुक्ला अहम भूमिकाओं में हैं.

FILM REVIEW: कॉमेडी और इमोशंस का परफेक्ट कॉम्बो है आयुष्‍मान खुराना की 'बाला'
फिल्‍म 'बाला' आज (8 नवंबर) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर आयुष्‍मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की मोस्‍ट अवेटेड फिल्‍म 'बाला (Bala)' आज (8 नवंबर) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. अमर कौशिक द्वारा निर्देशित इस फिल्म में आयुष्‍मान खुराना के अलावा यामी गौतम, भूमि पेडनेकर, जावेद जाफरी और सौरभ शुक्ला अहम भूमिकाओं में हैं. इस फिल्म का लोगों को बहुत बेसब्री से इंतजार था. हर बार यूनिक टॉपिक पर फिल्म करने वाले आयुष्मान ने इस बार गंजेपन से जूझ रहे एक शख्स के किरदार में हैं और वहीं भूमि पेडनेकर एक ऐसी लड़की की भूमिका निभा रही हैं जो अपने काले रंग की वजह से परेशान है.

निर्देशक अमर कौशिक ने बहुत ही अच्छे तरीके से फिल्म के जरिए उन लोगों (जो वर्तमान में इन परेशानियों से जूझ रहे हैं) को यह मैसेज दी है कि खुद को बदलने की जरूरत नहीं है, आप जैसे हो अच्छे हो... चलिए अब बात करते हैं फिल्म की कहानी के बारे में. फिल्म में आयुष्मान खुराना 'बालमुकुंद उर्फ बाला', भूमि पेडनेकर 'लतिका', यामी गौतम 'टिक टॉक स्टार परी' और 'बालमुकुंद उर्फ बाला' के पिता के किरदार में हैं सौरभ शुक्ला. फिल्म की कहानी बाला पर बेस्ड है, जिसके बाल बचपन में इतने घने थे कि वह इस बात पर इतराया भी करता था, लेकिन 25 साल के उम्र में प्रवेश करते-करते उसके बाल उसका साथ छोड़ते चले गए और नतीजा ये हुआ कि वह गंजेपन का शिकार हो गया.

इस गंजेपन के कारण बाला का समाज में रहना मुश्किल हो गया. चारों तरफ उस इंसान का मजाक बनाया जाने लगा जो कभी अपने बालों पर इतराया करता था. यहां तक उसकी बचपन की गर्लफ्रेंड भी उसे छोड़कर चली जाती है. उसे नौकरी में भी डिमोशन मिलता है और एक दिन ऐसा आता है कि उसे एग्जिक्यूटिव के पद हटाकर फैयरनेस क्रीम बेचने का काम दिया जाता है. इन सारी चीजों के बीच बाला हताश नहीं होता है. वह अपने सिर पर फिर से बाल उगाने के लिए हर तरक के नुस्खे आजमाने लगता है. उसे लगता है कि वह बालों को उगाने में जरूर सफलता हासिल करेगा.

इन सब के बीच उसकी बचपन दोस्त लतिका जो पेशे से एक दबंग वकील है, वह बाला को आइना दिखाने की कोशिश करती है, पर बाला उसकी बातों पर ध्यान नहीं देता. लतिका खुद काले रंग की एक लड़की है, जिसे हर जगह नकारा जा रहा है. एक वक्त बाला ट्रांसप्लांट के लिए तैयार होता है, लेकिन डायबिटीज कारण उससे बाला को समस्या का सामना करना पड़ता, इसलिए यह नुस्खा भी काम नहीं आता. फिर बाला के पिता उसके एक विग लाकर देते हैं, जिसे पहनने के बाद बाला का कांफिडेंट लेवल काफी बढ़ जाता है. 

जब विग पहले बाला की मुलाकात टिक टॉक स्टार परी से होती है तो वह उसके प्यार में दीवाना हो जाता है और उसके साथ शादी करने का सपना देखने लगता है. परी भी बाला के प्यार में पड़ जाती है और शादी के लिए तैयार हो जाती है. बाला की सच्चाई से परे परी को सब बाला की हकिकत का पता चलेगा तो क्या वह उससे शादी करेगी? अब यब जानने के लिए आपको खुद थिएटर जाकर पूरी फिल्म देखनी होगी. 

VIDEO: एक करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है 'बाला' का गाना 'प्यार तो था'

फिल्म में आयुष्‍मान, यामी गौतम, भूमि पेडनेकर, जावेद जाफरी और सौरभ शुक्ला की अभिनय की तारीफ जितनी की जाए वह कम है. सभी ने अपने-अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है. अमर कौशिक ने बहुत ही शानदार तरीके से इस फिल्म को बनाया है. फिल्म देखते वक्त आप कहीं भी बोर महसूस नहीं करेंगे और न ही आपको कहीं ऐसा महसूस होगा कि फिल्म स्लो है. कुल मिलाकर देखा जाए, तो इस फिल्म को आप अपने पूरे परिवार के साथ एक बार तो देख ही सकते हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें