क्या कुछ सवालों के सही जवाब नहीं थे सुशांत के पास? EXCLUSIVE नोट तो यही बता रहे हैं...

ये सभी नोट वर्ष 2018 के हैं. ये नोट्स सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पवाना फार्महाउस से बरामद किया गया है. इन नोट्स में सुशांत ने कई अहम बातें लिखी हैं.

क्या कुछ सवालों के सही जवाब नहीं थे सुशांत के पास? EXCLUSIVE नोट तो यही बता रहे हैं...
फाइल फोटो

नई दिल्ली: ज़ी न्यूज की टीम को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के हाथ के लिखे कुछ एक्सक्लूसिव नोट मिले हैं. ये सभी नोट वर्ष 2018 के हैं. ये नोट्स सुशांत सिंह राजपूत के पवाना फार्महाउस से बरामद किया गया है. इन नोट्स में सुशांत ने कई अहम बातें लिखी हैं. उन्होंने अपने रुटीन और फ्यूचर प्लान्स का जिक्र किया है. 

एक जगह उन्होंने लिखा-
- कोई सही जवाब नहीं है. 
- कुछ बेहतर सवाल हैं.
- परेशानी को हल कैसे करना है. 
- खुशी ही क्यों है. 

सुशांत ने नोट्स में बहुत सारी चीजें लिखी हैं, जो स्पष्ट नहीं हैं, जैसे- 
-अनुभव, विश्लेषण, आनंद, साहस
-प्रतिभा और पवित्रता 

इसके बाद का एक पन्ना हिंदी में लिखा है- 
-जो छोटी-छोटी हरकतों से बहुत बताने की तमीज और साहस रखते हैं, वही कल का निर्माण करेंगे.

इन पन्नों में सबसे अहम बात है कैलाश यात्रा की. एक पेज में उस यात्रा के पड़ावों बारे में लिखा है- 
-योगा, तपस्या, सोमरस और फिर कैलाश. 

इसके ही नीचे उन्होंने तीसरी आंख और मस्तिष्क की एक ग्रंथि के बारे में भी लिखा है. एक पन्ने में टेनिस, तीरंदाजी के लिए टाइम फिक्स किया था. इन सब कामों को सुशांत 4 घंटे में निपटाने का शेड्यूल बनाकर चल रहे थे.

सुशांत ने एक नोट में कुछ महान लोगों के विचार भी लिखे हैं-
-कबीर का दोहा लिखा- जब मैं था, तब हरि नहीं, अब हरि है मैं नाहि। 

इसके अलावा मोमिन की लाइन लिखी है-
-'तुम मेरे पास होते हो गोया, जब कोई दूसरा नहीं होता'

इनके अलावा 2018 के इन नोट्स में नीति आयोग की पॉलिसी INSAI, नासा और सुशांत फॉर एजुकेशन का जिक्र है. INSAI वो कंपनी है, जिसे सुशांत ने 2018 में वरुण माथुर से साथ मिलकर बनाया था. बड़ी बात ये है कि इन नोट्स में एक जगह कृति का जिक्र है, ये कृति कौन है, मालूम नहीं, लेकिन रिया चक्रवर्ती का कहीं भी जिक्र नहीं है, एक भी जगह रिया की चर्चा नहीं की. 

एक और अभिनेत्री का नाम आ सकता है सामने
इसके अलावा एनसीबी सूत्रों ने ये भी दावा किया है कि इस पार्टी में ड्रग्स का इस्तेमाल किया गया था. इस पार्टी में ही बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस ने भी ड्रग्स का सेवन भी किया था. रिया चक्रवर्ती और दीपेश शाह ने NCB की पूछताछ में उस अभिनेत्री के नाम का खुलासा किया है. जल्द इस अभिनेत्री की भी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं यानी सारा अली खान के बाद यह अभिनेत्री भी अब NCB की रडार पर हैं.

ड्रग्स पेडलर्स का इंटरनेशनल कनेक्शन
बता दें, सुशांत केस में एनसीबी के हत्थे चढ़े ड्रग्स पेडलर्स का इंटरनेशनल कनेक्शन भी सामने आया है. अब तक कि जांच में एनसीबी को जानकारी मिली कि इनमें से अनुज केशवानी और करमजीत इंटरनेशनल ड्रग्स पेडलर्स के साथ भी संपर्क में थे. इनमें से एक ने साल 2017 में श्रीलंका में आयोजित एक बेहद बड़ी रेव पार्टी में भी हिस्सा लिया था. ये सनसनीखेज जानकारी सामने आने के बाद अब एनसीबी रिया ड्रग्स मामले में इंटरनेशनल कड़ी को भी जोड़ने का प्रयास कर सकती है. जिस तरह से सुशांत केस में हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं, उससे ये उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले दिनों में सुशांत केस में सच सामने जरूर आएगा. 

जल्द मिल जाएगा इस सवाल का जवाब
दूसरी ओर, सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की या उनकी हत्या हुई. अगले कुछ दिनों में इस सवाल का जवाब मिल जाएगा, क्योंकि एक ओर CBI की टीम के कुछ सदस्य मुंबई में जांच के बाद वापस आ चुके हैं, तो दूसरी ओर सुशांत की हत्या पर AIIMS की रिपोर्ट भी आने वाली है. 

क्या कहना है AIIMS में फॉरेसिंक डिपार्टमेंट के हेड सुधीर गुप्ता का
AIIMS में फॉरेसिंक डिपार्टमेंट के हेड सुधीर गुप्ता ने कहा है कि केस के सिलसिले में मेडिकल बोर्ड की मीटिंग और सीबीआई से मीटिंग के बाद एक मेडिकल बोर्ड की राय सीबीआई को दी जाएगी, जो मुझे उम्मीद है कि पूरी तरह से निर्णायक होगी. इसमें किसी भी तरह के भ्रम या संदेह की गुंजाइश नहीं रह जाएगी. ये रिपोर्ट अभी शेयर नहीं की जा सकती क्योंकि केस कोर्ट में है. अगले हफ्ते फॉरेंसिक टीम की जांच और सीबीआई की पड़ताल के परिणाम को समझना होगा. उसके बाद ही फाइनल मेडिकल ओपिनियन बना सकेंगे.

VIDEO

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें