close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

FILM REVIEW: देशभक्ति से लबरेज है कंगना रनौत की 'मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी'

फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी' आज (25 जनवरी) को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है.

FILM REVIEW: देशभक्ति से लबरेज है कंगना रनौत की 'मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी'
कंगना की यह बतौर निर्देशक पहली फिल्म है (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने फैन्स को जबरदस्त तोहफा दिया है. यह तोहफा कंगना ने अपनी फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी' के रूप में दिया है. अब तक रानी लक्ष्मीबाई की कहानी जहां छोटे पर्दे पर ही मशहूर थी, उसे कंगना ने बड़े पर्दे पर अपनी दमदार एक्टिंग से उतारा है. फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी' आज (25 जनवरी) को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में कंगना के अलावा अतुल कुलकर्णी, जिशु सेनगुप्ता, सुरेश ओबेरॉय, डैनी और अंकिता लोखंडे भी अहम भूमिकाओं में हैं.

राधा कृष्ण, जगरलामुडी और कंगना रनौत के निर्देशन में बनी यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषाओं में रिलीज की गई है. देश की आजादी की लड़ाई में 'झांसी की रानी' का नाम सबसे पहले लिया जाता है. कहते हैं उनकी आंखों से क्रांति और यलगार की आग बरसती नजर आती थी और फिल्म में वही क्रांति और यलगार की आग कंगना के आंखों में भी नजर आती है. फिल्म में कंगना का अभिनय और निर्देशन दोनों ही जबरदस्त है. फिल्म की शुरुआत आमिताभ बच्चन की वॉइस ओवर से होती है. 

रानी लक्ष्मीबाई के साहस और बलिदान को दर्शाती फिल्म 'मणिकर्णिका' में रानी लक्ष्मीबाई की शौर्यगाथा को बड़े पर्दे पर बहुत ही शानदार तरीके से पेश किया गया है. फिल्म के विजुअल्स आपका दिल जीत लेंगे. वहीं, स्क्रीनप्ले की बात की जाए तो इस पर ज्यादा काम किया जाना चाहिए था. खैर कंगना की यह बतौर निर्देशक पहली फिल्म है और वे इस प्रयास में सफल नजर आती हैं. फिल्म में कंगना के अलावा अंकिता लोखंडे ने भी अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है. लगभग 10 साल बाद छोटे पर्दे से बॉलीवुड में 'मणिकर्णिका' से डेब्यू करने वाली अंकिता लोखंडे ने इस फिल्म में झलकारी बाई का किरदार निभाया है, जो अंकिता पर काफी जच रही है.

गणतंत्र दिवस के अवसर रिलीज की गई यह फिल्म देशभक्ति से लबरेज है. जब आप थिएटर में इस फिल्म को देखेंगे तो आपके अंदर जोश भर जाएगा. हर एंगल से यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हो सकती है. बता दें, कंगना रनौत स्टारर फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी' रिलीज के पहले से ही काफी पॉपुलर हो गई थी. फैंस से फिल्म को ढेर सारा प्यार मिल रहा है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए मेकर्स जी स्टूडियो ने फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी' को ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन दिलाया है. यह फिल्म जी स्टूडियो की पहली ऐसी फिल्म है, जिसे सबसे ज्यादा स्क्रीन मिले हैं. 

यह फिल्म जहां भारत में 3000 स्क्रीन, तो वहीं विश्व की 50 देशों में 700 स्क्रीन्स में लगी है. कंगना के अभिनय और उनके निर्देशन को देखने के लिए न सिर्फ कंगना के फैंस बल्कि देशभक्ति के इस माहौल में रानी लक्ष्मीबाई की दास्तान सुनने देखने के लिए दर्शकों की भीड़ लगना लाजमी है और जी स्टूडियो ने इसी बात का खास ख्याल रखते हुए बड़ी संख्या में स्क्रीन लेकर फिल्म को रिलीज किया है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें