अक्षय कुमार के बचाव में उतरीं ट्विंकल खन्ना, पढ़िए मल्लिका दुआ मामले में क्या कहा?
Advertisement

अक्षय कुमार के बचाव में उतरीं ट्विंकल खन्ना, पढ़िए मल्लिका दुआ मामले में क्या कहा?

अब इस मामले में ट्विंकल खन्ना ने अपने पति अक्षय कुमार के बचाव में एक ट्वीट किया है.

ट्विंकल खन्ना ने कहा कि ये शब्दों का खेल है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार अपने कॉमेडी पंच और टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं. शायद इसलिए उन्हें ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर’ चैलेंज में जज बनाया गया है. लेकिन शो के दौरान उन्होंने मजाक में मल्लिका दुआ को जो कहा उसे उनके पिता और वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ और खुद मल्लिका दुआ भी पचा नहीं पाईं और देखते ही देखते यह एक बड़ा मुद्दा बन गया. सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को लेकर एक जंग छिड़ गई. 

  1. मल्लिका दुआ मामले में ट्विंकल खन्ना ने एक ट्वीट किया है.
  2. ट्विंकल का यह ट्वीट अक्षय कुमार के बचाव में किया गया है.
  3. मल्लिका दुआ और उनके पिता विनोद दुआ ने जताई थी नाराजगी.

दरअसल, शो के एक एपिसोड के दौरान मल्लिका दुआ के टीम के एक मैंबर ने शानदार मिमिक्री की थी. जो सभी को बहुत पसंद आई. मिमिक्री खत्म होने पर शो के जज अक्षय कुमार मल्लिका दुआ से कहते हैं ‘मल्लिका जी आप बेल बजाओ, मैं आपको बजाता हूं.’ उसके बाद अक्षय के कमेंट का वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गया, जो मल्लिका दुआ के पिता और सीनियर जर्नलिस्ट विनोद दुआ तक भी पहुंचा और वह अक्षय पर भड़क गए. उसके बाद मल्लिका को भी अक्षय की यह बात पंसद नहीं आई उन्होंने भी अक्षय पर कई सारे ट्वीट्स कर डाले.

ट्विंकल खन्ना का ट्वीट
अब इस मामले में ट्विंकल खन्ना ने अपने पति अक्षय कुमार के बचाव में एक ट्वीट किया है. उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं 'द लाफ्ट चैलेंज' के सेट पर शुरू हुए विवाद में अपनी राय रखना चाहूंगी. इस शो में एक बेल है, जिसे शो के जज को प्रतिभागी के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद बजाना होता है. इसके चलते जब मल्लिका दुआ इस बेल को बजाने के लिए आगे बढ़ीं तो अक्षय कुमार ने कहा, "मल्लिका जी आप बेल बजाओ मैं आपको बजाता हूं." ये शब्दों का खेल है और बेल बजाने को लेकर हमारे एक्शन. ये एक ऐसी कहावत है जिसे पुरुष और महिलाएं सभी इस्तेमाल करते हैं. जैसे- "मैं उसे बजाने जा रहा हूं/ मैं उसे बजाने जा रही हूं" या "आज तो मेरी बज गई." यहां तक की रेड एफएम की भी टैग्लाइन हैं 'बजाते रहो.' इनमें से कोई भी सेक्स के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. श्री विनोद दुआ, मल्लिका दुआ के पिता जी ने भी एक पोस्ट लिखा जिसमें उन्होंने कहा था कि 'मैं इस बेफकूफ अक्षय कुमार को पेंच कर दूंगा.' क्या उनके इस वाक्य को भी सीधे-सीधे लेना चाहिए या घुमा फिरा कर? शब्द, और खासकर उनके मतलब को सही तरीके से समझा जाना चाहिए. 

इससे पहले मल्लिका दुआ ने अपने ट्वीट्स में लिखा था, 'यह सिर्फ अक्षय कुमार के बारे में नहीं है. यह बॉलीवुड के उन सभी सितारों के बारे में है, जिन्हें मस्ती और नुकसान के बीच फर्क करना नहीं आता. यह उन सब सेलेब्स के बारे में है, जिन्हें लगता है कि वह अपने साथ काम करने वाली हर एक महिला को उनकी इजाजत के बिना कमर से पकड़ सकते हैं, और घूमा सकते हैं. असल में यह काम करने की जगह पर आपकी तहजीब के बारे में है, चाहे पुरुष हो या महिला. यह इस बारे में है, कि हम जाने-अनजाने अपने साथ काम करने वाले को जानबूझकर, या अनजाने में असहज महसूस न कराएं'. 

अपने दूसरे ट्वीट में मल्लिका ने लिखा, 'क्या करीना कपूर कुछ नहीं बोल सकतीं क्योंकि उन्होंने चमेली का रोल निभाया था? या विद्या बालन नहीं बोल सकती क्योंकि उन्होंने डर्टी पिक्चर में काम किया है. जो लोग हमें हमारे किरदार के लिए शर्मिंदा कर रहे हैं, वह वही लोग हैं जो भूपेंद्र चौबे जैसे लोगों को वैसे बात करने का हक देते हैं जैसे उन्होंने सनी लियोनी से की थी. आपको शर्म आनी चाहिए, लेकिन भाग्य से आप हमें रोक नहीं सकते'. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news