#Throwback: रेखा से शादी करके कंट्रोवर्सी में आ गए थे विनोद मेहरा, मां ने घर से कर दिया था बाहर

रेखा से जुड़ा एक किस्सा है कि विनोद मेहरा ने उनके साथ शादी कर ली थी. इस बात का पता जब विनोद की मां को चला तो उन्होंने दोनों को घर से बाहर कर दिया था. 

#Throwback: रेखा से शादी करके कंट्रोवर्सी में आ गए थे विनोद मेहरा, मां ने घर से कर दिया था बाहर
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : 70 और 80 के दशक के हिट और चार्मिंग एक्टर्स में से एक रहे विनोद मेहरा की आज बर्थ एनिवर्सरी है. हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में एक्‍टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्‍टर के तौर पर विनोद मेहरा ने अपने काफी फैंस बनाए. विनोद मेहरा का जन्‍म 13 फरवरी सन 1945 में पंजाब के अमृतसर में हुआ था. विनोद ने बहुत सी हिट फिल्‍में की और उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा एक्ट्रेस रेखा के साथ पसंद की गई. रेखा से जुड़ा एक किस्सा है कि विनोद मेहरा ने उनके साथ शादी कर ली थी. इस बात का पता जब विनोद की मां को चला तो उन्होंने दोनों को घर से बाहर कर दिया था. 

उस समय सामने आईं मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि विनोद मेहरा ने रेखा से गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी. हालांकि, इसकी कभी पुष्ट‍ि नहीं हुई. खबरों की मानें तो जब विनोद मेहरा, रेखा को लेकर घर पहुंचें तो विनोद की मां ने उन्हें चप्पलों से पीट दिया था. फिल्म 'घर' की शूटिंग के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने शादी करने का मन बना लिया था. विनोद की मां के आगे दोनों की एक न चली और दोनों का रिश्ता टूट गया. 

बाज़ार के रोहन विनोद मेहरा से एक छोटी सी बातचीत

बतौर चाइल्‍ड एक्‍टर हुई थी शुरुआत 
विनोद ने 1958 में आई फिल्‍म 'रागिनी' में चाइल्‍ड एक्‍टर के तौर पर बॉलीवुड में डेब्‍यू किया. कुछ और चाइल्‍ड रोल्‍स करने के बाद उन्‍होंने 1971 में आई फिल्‍म 'एक थी रीटा' में बतौर एक्‍टर अपना करियर आगे बढ़ाया. विनोद ने  नागिन, जानी दुश्‍मन, घर, ऐलान, स्‍वर्ग नर्क, कर्तव्‍य, एक ही रास्‍ता, जुरमाना जैसी कई चर्चित फिल्‍मों में काम किया. वहीं विनोद ने एक पंजाबी फिल्‍म में भी लीड रोल निभाया था जिसका नाम था 'मौजां दुबाई दियां'. अनुरोध, बेमिसाल और अमर दीप जैसी हिट फिल्‍मों के लिये विनोद मेहरा को फिल्‍मफेयर बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍टर के लिए नॉमिनेट किया गया था. 

Vinod Mehra

कंट्रोवर्सी से भरा रहा निजी जीवन
विनोद मेहरा का निजी जीवन थोड़ा कांट्रोवर्सी से भरा रहा. उन्‍होने तीन शादियां की थी. मीना ब्रोका और बिंदिया गोस्‍वामी से तलाक के बाद विनोद ने मशहूर एक्‍ट्रेस रेखा से शादी की थी. लेकिन सिमी ग्रेवाल के चैट शो पर एकबार रेखा ने इस बात को गलत बताया था और कहा कि वे दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त थे और उनकी कभी शादी नहीं हुई थी.

B'day Special: जब ऋषि कपूर की शादी में सिंदूर लगाकर पहुंच गई थीं रेखा, देखकर दंग रह गए थे लोग

Vinod Mehra With Kiran And Son Rohan And Rekha

दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन 
1988 में विनोद मेहरा ने चौथी बार केन्‍या के एक बिजनसमैन की बेटी किरण से शादी रचाई और उसके बाद उनके दो बच्‍चे रोहन और सोनिया हुए. बतौर डायरेक्‍टर और प्रोड्यूसर विनोद ने सन 1990 में फिल्‍म 'गुरूदेव' की शुरूआत की पर अफसोस 1990 में ही दिल का दौरा पड़ने से विनोद मेहरा की मौत हो गई. बाद में फिर डायरेक्‍टर राज सिप्‍पी ने इस फिल्‍म को पूरा कर सन 1993 में रिलीज किया. हैरानी की बात थी कि मात्र 45 की उम्र में ही विनोद मेहरा हम सबको अलविदा कह गये. पर वे हमेशा ही एक यादगार अभिनेता रहेंगे.

बॉलवुड की और भी खबरें पढ़ें