रेमो डिसूजा और पत्नी लिजेल के खिलाफ दर्ज हुआ केस, लगा ₹11.96 करोड़ का धोखाधड़ी का आरोप
Advertisement
trendingNow12479561

रेमो डिसूजा और पत्नी लिजेल के खिलाफ दर्ज हुआ केस, लगा ₹11.96 करोड़ का धोखाधड़ी का आरोप

बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा और उनकी पत्नी लिजेल डिसूजा के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ है. जहां एक डांस ग्रुप ने 11 करोड़ रुपये की धोखे का केस दर्ज करवाते हुए 5 लोगों को आरोपी बताया है. चलिए बताते हैं आखिर क्या मसला है.

 

रेमो डिसूजा और पत्नी लिजेल

बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा और उनकी पत्नी लिजेल डिसूजा के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. ये मामला धोखाधड़ी का बताया जा रहा है. जहां 11.96 करोड़ रुपये की जालसाजी की बात सामने आ रही है.  शनिवार महाराष्ट्र के एक डांस ग्रुप ने थाणे जिले में पांच लोगों के खिलाफ ये मामला दर्ज करवाया है. चलिए बताते हैं आखिर क्या मामला है और रेमो डिसूजा पर क्या आरोप लगे हैं.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, 26 साल के डांसर और उसके ग्रुप ने शनिवार को मामला दर्ज करवाया है. ये केस मीरा रोड पुलिस स्टेशन में 16 अक्टूबर को दर्ज हुआ है. जिसमें लिजेल डिसूजा, रेमो डिसूजा और 5 अन्य लोगों के नाम दर्ज है.

क्या केस है
पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 465 (जालसाजी), 420 (धोखाधड़ी) और अन्य संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था. अभी तक इस मामले पर कोरियोग्राफर का रिएक्शन सामने नहीं आया है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Remo Dsouza (@remodsouza)

रेमो डिसूजा पर क्या आरोप लगे हैं
केस के मुताबिक, शिकायतकर्ता और उनके ग्रुप ने आरोप लगाया है कि कोरियोग्राफर और बाकी लोगों ने मिलकर उनके साथ धोखाधड़ी की यै. साल 2018 से जुलाई 2024 के बीच में कथित रूप से धोखा दिया है. डांस ग्रुप एक टीवी शो में नजर आया था. उस ग्रुप ने ट्रॉफी भी जीती थी. नेशनल टेलिविजन पर ऐसा दिखाया गया कि पूरे ग्रुप ने 11.96 करोड़ रुपये की राशि प्राइज मनी के रूप में जीती है. लेकिन असल में तो ग्रुप को पैसे मिले ही नहीं.

फिलहाल पुलिस का रिएक्शन भी सामने आया है. जहां एक अधिकारी ने अन्य आरोपियों के नाम बताए. ओम प्रकाश शंकर चौहान, रोहित जाधव और फ्रेम प्रोडक्शन कंपनी, विनोद राउत और रमेश गुप्ता के नाम भी ग्रुप ने अपनी शिकायत में लिखवाए हैं. फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

ऐसी क्राइम-कॉमेडी न देखी होगी पहले, इसकी कहानी तो बस फाड़ ही देगी दिमाग, OTT पर आते ही बन गई नंबर 4

 

15 साल से डांस शो के जज हैं रेमो
कोरियोग्राफर होने के अलावा रेमो डिसूजा ने कई रियलिटी शो को जज किया है. वह बतौर जज खूब फेमस भी हैं.  वह डांस इंडिया डांस , झलक दिखला जा, डांस के सुपरस्टार्स, डांस प्लस, डांस चैंपियंस, इंडियाज बेस्ट डांसर, डीआईडी ​​लिटिल मास्टर और डीआईडी ​​सुपर मॉम्स जैसे शो में जज रह चुके हैं.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news